फिल्म 'सन्स ऑफ रामसेस' के प्रीमियर के कुछ समय पहले ही इस दिग्गज अभिनेता ने दुनिया को कहा अलविदा

17 मई को कान्स फिल्म  फेस्टिवल 2022 का आगाज हो चुका है। कान्स में अल्जीरियाई एक्टर अहमद बेनाइसा की मूवी 'सन्स ऑफ रामसेस' का प्रीमियर रिलीज होने जा रहा है। प्रीमियर के चंद घंटे पूर्व ही अहमद बेनाइसा का देहांत हो गया। अभिनेता ने 78 की आयु में आखिरी सांस ली। ख़बरों का कहना है कि अहमद की मृत्यु लंबी बीमारी की वजह से हुई है। अभिनेता के देहांत के उपरांत कान्स फिल्म फेस्टिवल में भी शोक की लहर दौड़ पड़ी।

रिपोर्ट्स की माने तो अहमद के नाम पर 120 से अधिक मूवी क्रेडिट्स हैं। वह फ्रांस के प्रतिष्ठित नेशनल थिएटर स्कूल में प्रशिक्षित थे। वर्ष 2019 में अहमद ने 'व्लाद लहलाल' में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। 'गेट्स ऑफ द सन' और 'क्लोज एनिमीज' जैसी मूवीज के लिए भी पहचाने जाते है। अहमद के परिवार में उनकी पत्नी और दो बच्चे हैं।

अल्जीरियाई संस्कृति मंत्रालय के मुताबिक़, अभिनेता का लंबी बीमारी के उपरांत देहांत हो चुका है। क्रिटिक्स वीक के लिए एक विशेष स्क्रीनिंग के दौरान कांन्स फिल्म फेस्टिवल में प्रीमियर हुई उनकी मूवी 'सन्स ऑफ रामसेस' से कुछ घंटे पहले उनकी मृत्यु हो चुकी है। अभिनेता की मौत के उपरांत एमके2 फिल्म्स ने यह एलान किया है कि 'सन ऑफ रामसेस' की स्क्रीनिंग अहमद बेनाइसा को समर्पित की जाने वाली है। निर्देशक क्लेमेंट कोगिटोर ने एक बयान में कहा- 'अहमद बेनाइसा के आकस्मिक निधन से मुझे गहरा दुख हुआ है।'

कभी बॉयफ्रेंड तो कभी बेटी संग दिखाई देती है किम

प्रियंका को निक ने गिफ्ट की शानदार कार, एक्ट्रेस ने कुछ इस तरह किया धन्यवाद

72 वर्ष की आयु में भी हर जवान अभिनेत्रियों को मात देती है ये हॉलीवुड एक्ट्रेस

Most Popular

- Sponsored Advert -