केजरीवाल ने कहा-
केजरीवाल ने कहा- "दिल्ली में कोरोना वैक्सीन की कमी, तीन करोड़ की जरूरत..."
Share:

दिल्ली में कोविड के प्रकोप के मध्य CM केजरीवाल ने बड़ा बयान जारी कर दिया है, कि दिल्ली में कोविड वैक्सीन की किल्लत है। सीएम केजरीवाल ने बोला है कि दिल्ली के स्कूलों में टीकाकरण अभियान शुरू किया जा चुका है। युवा व्यवस्था को लेकर खुश हैं। आने वाले समय मे 300 स्कूलों में वैक्सीनेशन सेंटर होने वाले है। अभी रोजाना 1 लाख वैक्सीन दी जा रही है। बहुत से लोग नोएडा, गाज़ियाबाद से आकर टीका लगवा रहे हैं। 3 माह में वैक्सीनेशन के लिए, दिल्ली को 3 करोड़ वैक्सीन चाहिए जबकि अब तक सिर्फ 40 लाख वैक्सीन ही मिली हैं दिल्ली को 2 करोड़ 60 लाख वैक्सीन की आवश्यकता है।

केजरीवाल ने आगे बोला- केंद्र सरकार हमें उचित वैक्सीन उपलब्ध करवाएं, थर्ड वेब की चेतावनी मिली है, वैक्सीनेशन ही तीसरी वेब से बचाने वाली है। 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को वैक्सीन नही लगा सकते, केंद्र उनके लिए वैक्सीन बनाए। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपनी डिजिटल प्रेस कांफ्रेंस में आगे बोला- आज हमारे यहां वैक्सीन की बहुत कमी है, अगर हम को पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन मिल जाए तो हम 3 माह में पूरे दिल्ली को वैक्सीन लगवा सकते है। 3 माह में सबको वैक्सीन लगाने के लिए 1 करोड़ लोग 18-44 की उम्र के हैं। कुल मिलाकर डेढ़ करोड़ लोगों को वैक्सीन लगानी है तो तीन करोड़ वैक्सीन की जरूरत है। अभी तक हमको कुल मिलाकर 40,00,000 वैक्सीन मिली हैं। इसलिए हमें 3 महीने में अभी 2।6 करोड़ वैक्सीन और चाहिए।

केजरीवाल ने आगे बोला ''80-85 लाख वैक्सीन हर माह दिल्ली को चाहिए, जिससे 3 माह में सबको वैक्सीन लगाई जाने वाली है। दिल्ली में 1।5 करोड़ लोग 18 से वर्ष से ऊपर हैं। आज हम एक लाख वैक्सीन रोजाना लगा रहे हैं, इसको बढ़ाकर हम 3 लाख वैक्सीन रोजाना कर सकते हैं। गुड़गांव, नोएडा, फरीदाबाद जैसे एनसीआर के इलाके से भी लोग दिल्ली आ रहे हैं। केंद्र सरकार से निवेदन है कि हम को उचित मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध करवाई जाए। पीएम जी के प्रिंसिपल साइंटिफिक एडवाइजर ने भी तीसरी वेव के बारे में कहा है तो ऐसे में वैक्सीन अभियान तेज करना बहुत जरूरी है।

दिल्ली: 30 हज़ार में बेच रहे थे नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन, पुलिस ने जाल बिछाकर पकड़ा

119 सहायक मैकेनिक पदों के लिए जारी हुई ऑयल इंडिया भर्ती अधिसूचना

सीएम बनने के बाद पिता करूणानिधि की कलम से स्टालिन ने किया पहला हस्ताक्षर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -