15 जून से खुल सकते शॉपिंग मॉल और सिनेमाहॉल, लेकिन रखना होगा इन बातों का ध्यान

नई दिल्ली: आज यानी सोमवार से भारत में लॉकडाउन 4.0 शुरू हो चुका है. अब 31 मई तक लोगों को लॉकडाउन में रहना होगा. इस दौरान मॉल सिनेमा हॉल को पूरी तरह बंद रखने के आदेश दिए गए है. इसी बीच PVR के चेयरमैन एमडी अजय बिजली ने एक प्राइवेट चैनल से बातचीत में संकेत दिए हैं कि जून के मध्य में सिनेमा हॉल खोले जा सकते हैं. हालांकि इस दौरान कुछ बंदिशें भी लगी रहेंगी.

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (NDMA) ने केंद्र सरकार राज्यों को लॉकडाउन जारी रखने के निर्देश दिए. गृह मंत्रालय भी लॉकडाउन को लेकर नई गाइडलाइन जारी कर चुका है. 31 मई तक सिनेमा हॉल, शॉपिंग मॉल, जिम, स्वीमिंग पूल, एंटरटेनमेंट पार्क, थिएटर, ऑडिटोरियम, असेंबली हॉल बंद रखने के आदेश दिए गए हैं. बताया जा रहा है कि 15 जून से शॉपिंग मॉल और सिनेमाहॉल खोले जा सकते हैं, हालाँकि, इसका कोई आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है। 

मल्टीप्लेक्स खोलने के साथ ही उसमें बैठने के नियमों में संशोधन किए जा सकते हैं. इसमें किसी एक परिवार या ग्रुप को एक साथ बैठाया जा सकता है अन्य लोगों के लिए कुछ दूरी रखी जा सकती है. कहा तो यह भी जा रहा है कि कई फिल्म रिलीज होने के लिए तैयार हैं. ऐसे में लॉकडाउन समाप्त होते ही जल्दी फिल्में रिलीज की जा सकती हैं. इससे पहले भी पीवीआर ने बयान जारी करते हुए फिल्म वितरकों को धैर्य रखने की हिदायत दी थी.

4 साल तक इस बीमारी से लड़ रहीं थीं सुष्मिता सेन, पोस्ट कर खोला बड़ा राज

गंगोत्री नेशनल पार्क में बढ़ा दुर्लभ वन्य जीवों का कुनबा

20 लाख करोड़ का राहत पैकेज घोषित करने से पहले सरकार ने किया था यह काम

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -