शोपियां फर्जी मुठभेड़ केस: कब्र से 3 मजदूरों के शव निकालकर परिवार को सौंपेगी पुलिस

Oct 01 2020 11:00 AM
शोपियां फर्जी मुठभेड़ केस: कब्र से 3 मजदूरों के शव निकालकर परिवार को सौंपेगी पुलिस

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के शोपियां में कथित फर्जी एनकाउंटर केस में एक नया मोड़ आया है. जम्मू-कश्मीर सरकार ने राजौरी इलाके में कथित एनकाउंटर में मारे गए तीन लोगों की लाशों को उनके परिवार को सौंपने का निर्णय लिया है. IG कश्मीर विजय कुमार ने कहा कि DNA के नमूने परिवार के साथ मेल खाते हैं, इसलिए तीन शवों को कब्र से निकालकर उनके परिवारों के हवाले किया जाएगा.

इस केस में दो लोगों को मंगलवार को डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ने आठ दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि हमने मामले में दो लोगों को अरेस्ट कर लिया है. रिपोर्ट के मुताबिक, मामले से संबंधित दो गिरफ्तार व्यक्ति स्थानीय सहयोगी हैं, जिन्हें पुलिस ने आपराधिक षड्यंत्र के आरोप में हिरासत में लिया है. अरेस्ट किए गए दोनों व्यक्ति से मामले का खुलासा करने के लिए पूछताछ जारी है. एनकाउंटर में तीन मजदूर मारे गए थे और 18 जुलाई को आतंकवादियों के रूप में उन्हें दफना दिया गया था. तीन लापता मजदूरों के परिवार वाले सामने आए थे. पुलिस ने उन परिवारों के डीएनए सैंपल लिए, जो शवों के DNA से मेल खाते थे.

जम्मू कश्मीर के DGP ने सोमवार को बताया था कि शोपियां एनकाउंटर के मामले की जांच अंतिम चरण में है. इन युवाओं के परिवार के सदस्यों ने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से पूरे मामले को देखने का आग्रह किया है. साथ ही यह भी आग्रह किया गया था कि शवों को उन्हें वापस कर दिया जाए.

डेबिट और क्रेडिट कार्ड के लिए आज से बदल जाएंगे ये नियम, जानिए क्या होगा नया

DGCA का फैसला, 31 अक्टूबर तक जारी रहेगी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर रोक

पेट्रोल-डीज़ल के दाम में क्या हुआ बदलाव, यहाँ जानें आज के भाव