जीतू को मिला वर्ल्ड कप में गोल्ड मेडल

नई दिल्ली. भारत के जीतू राय ने आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में गोल्ड मेडल जीता है, उन्होंने पुरुषों की 50 मीटर पिस्टल स्पर्धा में भारत को गोल्ड मेडल का उपहार दिया. साथ ही भारत के ही अमनप्रीत सिंह ने कॉम्पिटिशन में सिल्वर मेडल जीता है. बता दे कि जीतू का दो दिनों में यह दूसरा मेडल जीता है. उन्होंने मंगलवार को 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में ब्रोंज मेडल जीता था. इस जीत के साथ आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में भारत के जीते हुए मेडल की कुल संख्या अब 5 हो गई है.

इसके साथ ही पूजा घाटकर ने पहले दिन ब्रोंज मेडल जीता था जबकि अंकुर मित्तल ने डबल ट्रैप में सिल्वर मेडल हासिल किया था. कुल मिलकर आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में भारतीयों की जीत का सिलसिला कुछ ऐसे कायम रहा, महू स्थित आर्मी मार्क्समैनशिप यूनिट के सुबेदार जीतू ने 230.1 स्कोर के साथ गोल्ड मेडल जीता जबकि अमनप्रीत 226.9 स्कोर के साथ दूसरे स्थान पर रहे.

यह भी जानकारी दे दे कि सिल्वर मेडल हासिल करने वाले अमनप्रीत ने पहली पार विश्व कप में हिस्सा लिया था, ब्रोंज मेडल ईरान के वाहिद गोलखानदान ने 208 स्कोर के साथ प्राप्त किया. क्वालीफाइंग राउंड के बाद अमनप्रीत 561 स्कोर के साथ पहले जबकि जीतू 559 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर थे.

ये भी पढ़े 

इयान चैपल ने कहा- कभी कभी टेस्ट मैचों में ऐसी पिच होनी चाहिए

अपने बच्चो को खिलाडी बताकर लेकर गए विदेश, BCCI द्वारा अधिकारियो की जांच

टीम इंडिया की जर्सी से हटेगा STAR

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -