हैमिल्टन में 2026 सीडब्ल्यूजी की शूटिंग नहीं हुई
हैमिल्टन में 2026 सीडब्ल्यूजी की शूटिंग नहीं हुई
Share:

कॉमन वेल्थ गेम्स 2022 के बर्मिंघम संस्करण ने अपने एजेंडे में शूटिंग को बाहर कर दिया है, जिसके बाद अब हैमिल्टन शहर की समिति है। एडिनबर्ग में 1970 के संस्करण में खेल को पहले ही बाहर कर दिया गया था। सीडब्ल्यूजी कार्यक्रम में शूटिंग एक मुख्य खेल नहीं है, लेकिन किंग्स्टन 1966 के बाद से हर दूसरे खेल का एक बहुत ही हिस्सा है। हैमिल्टन 2026 खेलों की बोली समिति के अध्यक्ष लू फ्रापोर्टी ने कहा कि शूटिंग एक आभासी सामुदायिक मंच में खेल के प्रस्ताव का हिस्सा नहीं है।

उन्होंने कहा, "हमारे पास राष्ट्रमंडल खेल महासंघ और राष्ट्रमंडल खेलों के साथ काम करने वाली चुनौतियों में से एक खेल कार्यक्रम है जो संशोधित है और उनके सामान्य खेल कार्यक्रम की तुलना में थोड़ा कम महत्वाकांक्षी है"। हालांकि, हैमिल्टन बोली के लिए सरकार का कोई समर्थन नहीं है क्योंकि इसने कॉमनवेल्थ गेम्स फेडरेशन (CGF) के अनुरोध पर 2030 से 2026 तक खेलों की मेजबानी पर अपना ध्यान केंद्रित किया। यदि यह 2030 में होस्ट किया जाता है, तो यह हैमिल्टन शताब्दी खेलों को चिह्नित करता है क्योंकि यह 1930 में पहले से होस्ट किया गया था। शूटिंग पावरहाउस इंडिया ने चंडीगढ़ में होने वाले कार्यक्रमों की मेजबानी के लिए सीजीएफ को शूटिंग की सूची में शामिल करने के लिए मना लिया है। 2022 राष्ट्रमंडल खेलों की शूटिंग और तीरंदाजी की घटनाओं की मेजबानी भारतीय शहर द्वारा की जाएगी।

CGF के कार्यकारी बोर्ड ने इन दो खेलों के लिए जनवरी 2022 में एक तारीख की पुष्टि की जो बर्मिंघम में वास्तविक CWG से छह महीने पहले है। समापन समारोह के एक सप्ताह बाद चंडीगढ़ ईवेंट परिणाम 2022 बर्मिंघम पूर्ण पदक विजेता में शामिल किया जाएगा। फ्रापेट्टी ने कहा, "दिन के अंत में हम समझते हैं कि ओवरराइडिंग चिंता लागत और जोखिम है- और इस संबंध में, हम सभी यथासंभव अधिक से अधिक खेल में शामिल होने के लिए बहुत मेहनत कर रहे हैं, लेकिन संतुलन बनाने की भी कोशिश कर रहे हैं। 2026 में उन घटनाओं के वितरण से जुड़ी लागत है।"

BMC द्वारा क्लब का एक हिस्सा लौटाने के बाद NSCI ने अपनी क्लब गतिविधियाँ की शुरू

क्वार्टर फाइनल में पहुंची आर्सेनल

भारत में लाइव खेलों की वापसी के लिए क्वारंटाइन नियम को दी जाएगी छूट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -