कार्टून को लेकर फिर गोलीबारी

May 04 2015 01:56 PM
कार्टून को लेकर फिर गोलीबारी

वाॅशिंगटन : टेक्सास में आयोजित हुई कार्टून प्रतिस्पर्धा के बाहर दो संदिग्धों को मार गिराया गया। घटना में एक पुलिस अधिकारी घायल हो गया जबकि दो संदिग्धों की मौत हो गई। डेनमार्क के चरम दक्षिणपंथी नेता गीर्ट विल्डर्स को आयोजन में आमंत्रित किया गया था। उल्लेखनीय है कि विल्डर्स मुस्लिमों के विरूद्ध भाषण देने के लिए जाने जाते हैं।

कार्टून प्रतियोगिता के विजेताओं को एएफडीआई द्वारा 10000 डाॅलर की ईनामी राशि देने की घोषणा की गई है। मिली जानकारी के अनुसार डलास के समीप गारलैंड में करटिस कलवेल सेंटर पर कुछ संदिग्ध वाहन से पहुंचे और अंधाधुंध गोलीबारी करने लगे। इस क्षेत्र में पैगंबर हजरत मुहम्मद को लेकर मुक्त अभिव्यक्ति के शीर्षक से कार्टून प्रदर्शनी आयोजित की गई। जिसका विरोध करते हुए हमलावरों ने गोलियां चलाई।

अचानक हुए हमले का सामना करने के लिए पुलिसकर्मियों को कुछ समय जरूर लगा। इस दौरान पुलिसकर्मी घायल हो गए। एक पुलिस अधिकारी को पांव में चोट पहुंची। जबकि विस्फोटकों वाले वाहन में पुलिस ने हमलावरों को तलाशा। उल्लेखनीय है कि लोकप्रिय पत्रिका शार्लि अब्दो के कार्यालय में भी हमलावरों ने गोलियों से हमला कर दिया था। जिसमें पत्रकार की मौत तक हो गई थी। शार्लि अब्दो पत्रिका द्वारा पैगंबर हजरत मुहम्मद को लेकर कार्टून बनाया गया था। जिसके विरोध में हमलावरों ने पत्रिका के कार्यालय में ही फायरिंग कर दी।