इस विश्व रिकॉर्ड तक पहुंची हीना सिद्धू
इस विश्व रिकॉर्ड तक पहुंची हीना सिद्धू
Share:

भारत की स्‍टार निशानेबाज हीना सिद्धू ने बुधवार को राष्ट्रीय चयन ट्रायल एक और दो में महिला 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा के क्वालीफाइंग विश्व रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. टी1 ट्रायल में क्‍वालिफिकेशन में हीना ने 587 स्‍कोर अंक हासिल किया और 319 निशानेबाजों में शीर्ष पर रही. जानकारी के लिए बता दें इस साल गोल्‍ड कोस्‍ट में हुए कॉमलवेल्‍थ गेम्‍स की 25 मीटर पिस्‍टल की गोल्‍ड मेडलिस्‍ट और 10 मीटर की एयर पिस्‍टल की सिल्‍वर मेडलिस्‍ट हीना का यह स्‍कोर ओलिंपिक और विश्व चैंपियन ग्रीस की एना कोराकाकी के विश्व रिकॉर्ड के बराबर है. 

तीनों स्पर्धाओं का गोल्‍ड मेडल जीता

जानकारी के अनुसार यूथ ओलिंपिक चैंपियन मनु भाकर 579 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर रही. हालांकि वह वीमन 10 मीटर पिस्‍टल इवेंट में यूथ वीमन और जूनियर वीमन में शीर्ष पर रहीं. राजस्‍थान के दिव्यांश सिंह पंवार और गुजरात की हेमा केसी ने उलटफेर किए. दिव्यांश ने 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में सीनियर पुरुष, युवा पुरुष और जूनियर पुरुष तीनों स्पर्धाओं का गोल्‍ड मेडल जीता. 

मोदगिल को पछाड़ा

उधर हेमा ने 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन में महिला विश्व चैंपियनशिप की सिल्‍वर मेडलिस्‍ट अंजुम मोदगिल को पछाड़ा. पेंमबा तमांग मैंस 25 मीटर सेंटर फायर पिस्‍टल इवेंट के क्‍वालिफिकेशर राउंड में शीर्ष पर रहे. गुरप्रीत सिंह और हरप्रीत सिंह क्रमश: दूसरे और तीसरे स्‍थान पर रहे.

अपने दूसरे मैच में भी जीत हासिल नहीं कर सकी पुणे 7 एसेस

जानवरों का शिकार करते हुए इंटरनेशनल शूटर ज्योति रंधावा गिरफ्तार, बरामद हुई खाल और रायफल

जन्मदिन विशेष : इस खिलाड़ी ने कभी नही खेला टेस्ट-वनडे, लेकिन IPL में मचाता है खूब धूम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -