सास ने किया इस्लाम धर्म कुबूलने पर मजबूर
सास ने किया इस्लाम धर्म कुबूलने पर मजबूर
Share:

रांची : नेशनल शूटर तारा शाहदेव से हिंदू बनकर धोखे से शादी करने वाले रकीबुल उर्फ रंजीत कुमार कोहली और उसकी मां के खिलाफ सीबीआई ने जो चार्जशीट दायर की है.उसके अनुसार नेशनल शूटर तारा शाहदेव को इस्लाम धर्म कबूल कराने के लिए सास और पति धमकीऔर यातनाएं देते थे. 2014 में उनकी कैद से बच कर निकली तारा शाहदेव की व्यथा कथा जानकर रोंगटे खड़े हो जाएंगे. सीबीआई ने 2015 में जाँच शुरू की थी.

बता दें कि पीड़िता तारा के अनुसार उसको सिंदूर लगाने पर भी पाबंदी थी. सास और पति धमकाते थे कि यदि सिंदूर लगाया तो हाथ तोड़ देंगे. यही नहीं उस पर धर्म परिवर्तन का भी दबाव डाला जाता था. एक बार तो सास और पति ने धमकी देते हुए कहा था कि तुम्हारे सामने दो ही रास्ते हैं, या तो इस्लाम धर्म स्वीकार करो या फिर बिस्तर यही रहेगा, लेकिन आदमी बदलता रहेगा. उसे दहेज के लिए भी उसे प्रताड़ित किया जाता था.

दो साल पुराने इस मामले में चार्जशीट सीबीआई के विशेष जज फहीम किरमानी की अदालत में दाखिल की है. कोर्ट ने चार्जशीट और केस डायरी देखने के बाद आरोपियों को कोर्ट में हाजिर होने के लिए समन जारी कर दिया . सास कौसर और झारखंड हाईकोर्ट के तत्कालीन रजिस्ट्रार (विजिलेंस) मुश्ताक अहमद पर आपराधिक साजिश रचने का आरोप है. रंजीत 27 अगस्त 2014 से जेल में है, जबकि उसकी मां अभी जमानत पर हैं.

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय स्तर की निशानेबाज तारा शाहदेव (23 ) की कोहली से 7 जुलाई 2014 को शादी हुई थी.तारा का आरोप है कि रंजीत सिंह कोहली ने शादी से पहले अपना धर्म छिपाया था. तारा को जब पता चला कि उसके पति का नाम रंजीत सिंह नहीं बल्कि रकीबुल हसन है, तो उस पर अत्याचार होने लगा. तारा पर जबरन धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाया जाने लगा.तारा ने बताया कि रकीबुल कई लड़कियों के साथ खेलता था.रकीबुल शादी के लिए प्रभावित करने के कई हथकंडे अपनाता था.

यह भी देखें

 

अभिनव बिंद्रा और अंजली भागवत ने की भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ की आलोचना जानिए क्यों

 

उत्तरप्रदेश से पकड़े गए धनबाद हत्याकांड के शूटर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -