निशानेबाज रवि कुमार समेत यह मुक्केबाज डोप टेस्ट में हुआ फेल, वडा ने लगाया प्रतिबंध
निशानेबाज रवि कुमार समेत यह मुक्केबाज डोप टेस्ट में हुआ फेल, वडा ने लगाया प्रतिबंध
Share:

जैसा की हम सभी इस बात को जानते है कि टोक्यो ओलंपिक के शुरू होने में केवल सात महीने बाकी हैं और इससे पहले ही दो भारतीय एथलीट निशानेबाज रवि कुमार और मुक्केबाज सुमित सांगवान डोप टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं. 29 वर्षीय रवि ने शूटिंग विश्व और कॉमनवेल्थ गेम्स में कांस्य पदक जीता है. जांच के परिणाम आने के बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया है. वे अब भारतीय दल का हिस्सा नहीं है. 

जानकारी के लिए हम आपको बता दें बॉक्सर सुमित सांगवान को प्रतिबंधित एसिटाजोलमाइड नाम के एक एक पदार्थ के सेवन के लिए पॉजिटिव पाया गया है. अब वे टोक्यो ओलिंम्पिक 2020 में नहीं खेल सकेंगे. उन्हें विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) उन्हें प्रतिबंधित कर दिया है. 26 साल के सांगवान 2017 एशियन चैम्पियनशिप में सिल्वर मेडल जीत चुके हैं. 

जब इस बारे में रवि से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि मैं ऐसी परिस्थिति में फंसा था कि कुछ कर नहीं पाया. जब मैं म्यूनिख से वर्ल्ड कप खेलकर आया तो मुझे माइग्रेन का अटैक आया था. मेरी बहन को माइग्रेन है, लेकिन मुझपर ऐसा अटैक पहली बार आया था. घरवालों ने जब दवा के लिए डॉक्टर को घर बुलाया, तो मैंने उन्हें बताया कि मैं निशानेबाज हूं. डॉक्टर के आश्वासन के बाद ही मैंने दवा ली थी.

भारत- वेस्टइंडीज टी20 मैच का पास न मिलने पर पूर्व कप्तान हुए नाराज, कर दी शिकायत

भारत की बराबरी करना चाहता है पाकिस्तान, पिंक बॉल से खेलने का प्रयास

भारत में डोपिंग के मामले पर खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -