अंडरवर्ल्ड डॉन राजन का है अयोध्या से भी पुराना नाता
अंडरवर्ल्ड डॉन राजन का है अयोध्या से भी पुराना नाता
Share:

नई दिल्ली : दीवाली के बम के बीच छोटा राजन से संबंधित एक और बम फूटा है। जाँच एजेंसी का कहना है कि राजन के तार अयोध्या से भी जुड़े है। 2014 में राजन के एक शूटर विशेश्वर को गुजरात के कारोबारी की हत्या के जुर्म में अयोध्या से गिरफ्तार किया गया था। कहा जा रहा है कि गुजराती व्यवसायी अफरोज हसन फट्टा दाउद का करीबी था। मर्डर के बाद विशेश्वर प्लेन से पहले दुबई से लखनऊ पहुँचा। वहाँ से वो दूसरे दिन अयोध्या गया, जहाँ उसे क्राइम ब्रांच ने धर दबोचा।

95 के दौर में अयोध्या में अपनी पैठ रखने वाला गुंडा प्रकाश शुक्ला की गिरप्तारी के बाद विशेश्वर की गिरफ्तारी से यह कयास लगाया जाने लगा कि अयोध्या भी माफियाओं के निशाने पर आ गया है। विशेश्वर ने धीरे-धीरे छोटा राजन के गिरोह में अपनी पकड़ मजबूत की और राजन का खास बन गया। राजन ने ही उसे दाउद के करीबी को मारने के लिए अहमदाबाद भेजा, पर इस हमले में हसन बच निकला।

हांला कि इस बात का अब तक खुलासा नही हुआ है कि विशेश्वर अयोध्या क्यों जा रहा था। सीबीआई की पूछताछ से पहले ही विशेश्वर को हसन की हत्या के जुर्म में गुजरात पुलिस रिमांड पर ले गई। सुरक्षा एजेंसियों के अनुसार छोटा राजन से बात करने के लिए विशेश्वर लोकल सिम के जरिए संदेश समीर को भेजता था।

समीर सेटेलाइट फोन के माध्यम से "पप्पू से बात करनी है" कोड से संदेश डॉन तक पहुंचाता था। इसके बाद अगले कदम की जानकारी मिलती थी। जितने भी लोग इससे जुड़े होते थे उनका सिर्फ नाम बताया जाता था, पता नहीं। यही कारण है कि राजेश, राकेश व समीर जैसे की नाम पुलिस की पहुँच से अब भी दुर है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -