शोले को लेकर हुआ इंट्रेस्टिंग खुलासा
शोले को लेकर हुआ इंट्रेस्टिंग खुलासा
Share:

फिल्म शोले के डाॅयलाग से लेकर सारे किरदार आज भी हिट है और शायद कल भी हिट हो। अब इस क्लासिक फिल्म के बारे में काफी रोचक खुलासा सामने आया है, खबर हैं कि इस आॅलटाइम हिट फिल्म की स्टार कास्ट को काफी कम पैसे मिले थें। जहां आज फिल्म की शूटिंग के दौरान बड़े स्टार्स के लंच-डीनर पर जितना खर्च हो जाता है उससे भी कम पैसे फिल्म  शोले की पूरी स्टार कॉस्ट को मिले थे।  

निर्देशक रमेश सिप्पी के मुताबिक, उन्होंने फिल्म को बनाने के लिए अपने पिता जीपी सिप्पी से तीन करोड़ रूपये लिए थे। पूरी स्टार कॉस्ट की फीस 20 लाख रूपये में ही निपट गई थी। बता दें, शोले बनी भी सिर्फ इसलिए थी क्योंकि उससे पहले सिप्पीज की फिल्म सीता और गीता हिट हो गई थी। 

शोले से जुड़ी यह जानकारी खुद रमेश सिप्पी ने सीआईआई की बिग पिक्चर्स समिट में हिस्सा लेने के दौरान दी। रमेश सिप्पी आज 150 करोड़ की फिल्म बनती है तो 100 करोड़ सिर्फ एक्टर्स ही ले जाते हैं। फिल्म निर्माण में गड़बड़ी आ गई है। सिप्पी के मुताबिक, रमेश सिप्पी ने उन दिनों की फीस को लेकर एक और किस्सा बताया। दिलीप कुमार ने उस जमाने में किसी फिल्म में काम करने के लिए एक लाख रूपये फीस की मांग की थी तब लोगों ने कहा कि ऐसे तो इंडस्ट्री ही बंद हो जायेगी।

'दया भाभी' एक दिन के काम का इतना लेती है मेहनताना 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -