क्रिकटर बनना चाहते थे मैकमोहन, पैसों के लिए बनना पड़ा था एक्टर
क्रिकटर बनना चाहते थे मैकमोहन, पैसों के लिए बनना पड़ा था एक्टर
Share:

कभी बॉलीवुड में बेहतरीन अभिनय करने वाले मैक मोहन का आज जन्मदिन है. मैक मोहन का जन्म 24 अप्रैल 1938 को कराची में हुआ था और 10 मई 2010 को बीमारी के बाद उनका निधन हो गया था. आप सभी को बता दें कि रिश्ते में वो रिश्ते में एक्ट्रेस रवीना टंडन के मामा थे, जी हाँ और इस बात को बहुत कम लोग जानते हैं. आप सभी को बता दें कि मैकमोहन के पिता भारत में ब्रिटिश आर्मी में कर्नल थे और साल 1940 में उनके पिता का ट्रांसफर कराची से लखनऊ हो गया. जी दरअसल उन्होंने अपनी पढ़ाई लखनऊ में ही की और उन्हें बचपन से क्रिकेट का शौक था और वो क्रिकेटर बनना चाहते थे. किस्मत को कुछ और ही मंजूर था और वह ना चाहते हुए भी एक्टर बन बैठे.

जी दरअसल मैकमोहन ने उत्तर प्रदेश की क्रिकेट टीम के लिए भी खेला था लेकिन उसके बाद एक ऐसा वक्त ऐसा आया जब उन्होंने तय कर लिया कि अब उन्हें क्रिकेटर बनना ही है. आप सभी को बता दें कि उन दिनों क्रिकेट की अच्छी ट्रेनिंग सिर्फ मुंबई में दी जाती थी, जिसके बाद वह साल 1952 में मुंबई आ गए लेकिन मुंबई आने के बाद जब उन्होंने रंगमंच देखा तो एक्टिंग में उनकी रुचि पैदा हुई. जी हाँ, मशहूर गीतकार की पत्नी शौकत कैफी को एक नाटक के लिए दुबले-पतले शख्स की जरूरत थी और मैकमोहन के किसी दोस्त ने उन्हें इसके बारे में बताया. उस समय मैकमोहन को पैसों की जरूरत थी इसी कारण थोड़े-बहुत पैसे कमाने के लिए उन्होंने शौकत कैफी से नाटक में काम मांगने के लिए मुलाकात की और यहीं से मैकमोहन का एक्टिंग करियर शुरू हो गया.

आपको बता दें कि साल 1964 में मैकमोहन ने फिल्म हकीकत से बॉलीवुड में डेब्यू किया था और 46 साल के करियर में उन्होंने करीब 175 फिल्मों में काम किया लेकिन उनका जो किरदार सबसे मशहूर हुआ वो फिल्म शोले का सांभा था. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र, हेमा मालिनी, जया बच्चन, अमजद खान और संजीव कुमार जैसे बड़े नाम थे लेकिन अपने छोटे से किरदार से मैकमोहन ने हमेशा के लिए अपनी पहचान बना ली. वहीं जब मैकमोहन फिल्म अतिथि तुम कब जाओगे की शूटिंग कर रहे थे तो उनकी तबियत खराब हुई और मैकमोहन को मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में दाखिल किया गया. वहां के डॉक्टर्स ने बताया कि उनके फेफड़े में ट्यूमर है और इसके बाद उनका निधन हो गया.

कोरोना सर्वाइवर सुमिति सिंह के ब्लड प्लाज्मा डोनेट फैसले से खुश हुए कार्तिक आर्यन, कह दी यह बात

ख़ुशी कपूर को डांटते हुए वायरल हो रहा है श्रीदेवी का पुराना वीडियो

रमजान से पहले इस डायरेक्टर ने ट्वीट कर मुसलमान भाइयों को दी यह सलाह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -