अमेरिका में महात्मा गांधी की प्रतिमा के साथ हुई बर्बरता
अमेरिका में महात्मा गांधी की प्रतिमा के साथ हुई बर्बरता
Share:

वाशिंगटन: अज्ञात बदमाशों ने अमेरिकी राज्य कैलिफोर्निया में एक पार्क में महात्मा गांधी की प्रतिमा के साथ तोड़-फोड़, तोड़-फोड़ की और देश भर में भारतीय-अमेरिकियों को झकझोर कर रख दिया, जिन्होंने मांग की कि अधिकारी इसकी जांच करें घृणा अपराध की घटना। पुलिस ने कहा कि महात्मा गांधी की प्रतिमा 27 जनवरी की सुबह तड़के एक पार्क कर्मचारी को मिली। डेविस सिटी काउंसिलर लुकास फ्राइचिस ने कहा कि प्रतिमा को हटाया जा रहा है और इसका मूल्यांकन होने तक इसे सुरक्षित स्थान पर रखा जाएगा।

उत्तरी कैलिफोर्निया के डेविस शहर के सेंट्रल पार्क में गांधी की छह फुट ऊंची, 294 किलो की कांस्य प्रतिमा, टखनों में एक आरी से कटती हुई दिखाई दी और उसका आधा चेहरा गंभीर और गायब था, स्थानीय डेविस डेली की सूचना दी। द सैक्रामेंटो बी ने बताया कि जांचकर्ता अभी भी अनिश्चित हैं कि यह मूर्ति कब फटी थी या मकसद क्या था। डेविस में लोगों के एक हिस्से के लिए एक सांस्कृतिक आइकन के रूप में देखते हुए, हम इसे बहुत गंभीरता से ले रहे हैं, डेविस पुलिस विभाग के उप प्रमुख पॉल डोरोशोव को दैनिक द्वारा कहा गया था।

गांधी की प्रतिमा, जिसे भारत सरकार ने डेविस शहर को दान में दी थी, गांधी-विरोधी और भारत-विरोधी संगठनों के विरोध के बीच चार साल पहले नगर परिषद द्वारा स्थापित की गई थी। भारतीय-अमेरिकियों ने इस घटना पर गहरा दुख और सदमे व्यक्त किया है।

आंदोलन में फिर आई जान, टिकैत बोले- अपनी लड़ाई नहीं हारेगा किसान

ट्रेक्टर परेड : हिंसा के सबूत एकत्रित करने लला किला पहुंची फॉरेंसिक टीम

महिला आरक्षण विधेयक इस बजट में पारित किया जाना चाहिए: BJD ने दिए आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -