केरल के पत्रकार के खिलाफ जांच में सामने आया चौंकाने वाला निष्कर्ष, जानिए पूरा मामला
केरल के पत्रकार के खिलाफ जांच में सामने आया चौंकाने वाला निष्कर्ष, जानिए पूरा मामला
Share:

उत्तर प्रदेश सरकार ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट को बताया कि इस मामले में अब तक की जांच में 'चौंकाने वाले निष्कर्ष' सामने आए हैं, जिसमें केरल स्थित मुंशी सिद्दीकी काप्पन को हाथरस ले जाते समय गिरफ्तार किया गया था, जहां कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार के बाद एक युवा दलित महिला की मौत हो गई थी। राज्य सरकार ने मुख्य न्यायाधीश एस ए बोबडे की अध्यक्षता वाली पीठ को बताया, कप्पन ने दावा किया कि वह केरल स्थित एक दैनिक में पत्रकार के रूप में काम कर रहे हैं लेकिन वह अखबार दो साल पहले बंद हो गया था।

सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने पीठ से कहा, "अब तक की गई जांच में कुछ चौंकाने वाले निष्कर्ष मिले हैं, जिसमें न्यायमूर्ति ए एस बोपन्ना और वी रामसुब्रमण्यन भी शामिल थे। केरल यूनियन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट्स (KUWJ) द्वारा कप्पन की गिरफ्तारी पर सवाल उठाने वाली याचिका पर सुनवाई कर रही शीर्ष अदालत ने याचिकाकर्ता से पूछा कि क्या वे उच्च न्यायालय में जाना चाहेंगे। केयूडब्ल्यूजे की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने कहा कि वह इस मामले पर शीर्ष अदालत में बहस करेंगे और याचिकाकर्ता इस याचिका में काप्पन की पत्नी और अन्य लोगों को इम्प्लाइड करेंगे। सिब्बल ने कहा, उच्च न्यायालय ने इसी मामले में अन्य आरोपियों की बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका पर एक महीने का समय दिया है और मैं यहां बहस करना चाहता हूं।

मेहता ने कहा कि वकील काप्पन से मुलाकात हुई है, उन्होंने दलील दी कि आरोपी इस मामले में यहां पक्षकार नहीं है। सिब्बल ने पत्रकार अर्नब गोस्वामी के मामले का जिक्र किया, जिन्हें आत्महत्या के लिए कथित रूप से उकसाने के मामले में शीर्ष अदालत ने अंतरिम जमानत दी थी और कहा कि वह उस फैसले पर भरोसा करेंगे क्योंकि इसमें एक कानून निर्धारित किया गया है। हर मामला अलग है, पीठ ने कहा, आप हमें कोई मिसाल दिखाते हैं जहां एक संघ ने राहत की मांग करते हुए अदालत में पेश किया था। पीठ ने कहा कि हम कानून के अनुसार मामले की सुनवाई करना चाहते हैं और मामले की सुनवाई उच्च न्यायालय में होनी चाहिए थी, पीठ ने कहा और मामले को अगले सप्ताह सुनवाई के लिए तैनात किया।

INDIA CORONAVIRUS: बीते 24 घंटे में आए 35551 नए कोरोना मामले

पहले फ्री वैक्सीन का वादा और अब इंकार, राहुल गाँधी बोले- आखिर क्या है पीएम मोदी का स्टैंड ?

भारत ने शांति संस्कृति पर संकल्प का उल्लंघन करने पर की पाकिस्तान की निंदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -