कोविड 19 के दौरान चालान से बचने के लिए लोग करते है इस तरह के बहाने
कोविड 19 के दौरान चालान से बचने के लिए लोग करते है इस तरह के बहाने
Share:

दिल्ली सरकार ने सार्वजनिक स्थानों पर मास्क न पहनने की जुर्माना राशि को 500 रुपये से बढ़ाकर 2,000 रुपये कर दिया है। पुलिस ने कहा कि जब लोग जुर्माने का आरोप लगाते हैं तो उन्हें भगाने के चौंकाने वाले कारण होते हैं। "सर मैंने सिर्फ एक मिनट के लिए नकाब हटा दिया है पूरे दिन इसे पहने हुए था।" यह उन बहानों में से एक है जो लोगों को देते हैं जब उन्होंने मानदंडों का पालन नहीं किया और 2,000 रुपये का जुर्माना लगाया।

आम और सबसे ज्यादा दिया जाने वाला बहाना है, "ओह ... मैं इसे पहनना भूल गया क्योंकि मैं जल्दी में था।" "मैं सुबह से इसे पहन रहा था, मैंने अभी हटा दिया है क्योंकि यह जलन पैदा कर रहा था," दूसरा सबसे अधिक दिया गया बहाना। नियमों का उल्लंघन करने वालों पर जुर्माना लगाने के साथ-साथ भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर लोगों को सतर्क करने के लिए दिल्ली के विभिन्न स्थानों पर दिल्ली पुलिस के साथ सिविल डिफेंस वालंटियर तैनात किए गए हैं। सरोजनी नगर मार्केट में ड्यूटी पर इंस्पेक्टर संजीव कुमार यादव ने कहा, "जब भी लोग नियमों का उल्लंघन करते हैं, हम उन्हें समझाते हैं। कुछ लोग कुछ समय बाद फिर से वही काम करते हैं।"

उन्होंने कहा, "जब हम चालान जारी करते हैं, तो लोग बहाने बनाने लगते हैं। कुछ उल्लंघनकर्ता कहते हैं, चालान बहुत महंगे हैं, कृपया मत करो, मेरे पास पैसा नहीं है ... मुझे माफ कर दो," उन्होंने कहा- यादव ने कहा, "कुछ लोग हम पर आरोप लगाते हैं कि वे सारा पैसा अपने पास रखते हैं। कुछ लोग कहते हैं - हम इतना नहीं कमाते जितना आप चालान काट रहे हैं।" इंस्पेक्टर ने कहा कि ठीक-ठाक राशि बढ़ा दी गई है, लोगों ने नियमों का पालन करना शुरू कर दिया है और न ही कई चालान लगाए गए हैं। एक स्वयंसेवक ने कहा, कुछ और बहाने बताए गए हैं, "मैं अस्थमा का मरीज हूं, कृपया मुझे माफ करें", "मैं बीमार हूं, मुझे चक्कर आ रहा था, इसलिए मैंने मास्क नीचे ले लिया है", "कुछ लोग ठंड की खाली बोतलें भी ले जाते हैं उनके हाथों में पेय, और जब हम उन्हें मानदंडों का पालन करने के लिए कहते हैं, तो वे कहते हैं कि "मुझे कोल्ड ड्रिंक लेने जा रहा हूँ" " कुछ बच्चे अपने साथ ले जाते हैं और जब चालान दिया जाता है, तो वे कहते हैं कि बच्चों ने मुखौटा हटा दिया है।" स्वयंसेवकों ने बताया कि महिलाएं पुरुषों की तुलना में अधिक बहाने बनाती हैं।

महिलाओं के खिलाफ हिंसा के उन्मूलन के लिए मनाया जाता है अंतर्राष्ट्रीय दिवस

अकबरुद्दीन ओवैसी पर भाजपा सांसद का विवादित बयान- ‘सरकार आने दे, तेरे को जूते के नीचे लगाता हूं’

दिल्ली दंगा: दिल्ली पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट, खुली उमर खालिद और शरजील इमाम की पोल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -