शान ने ग्रोइंग सिंगर को लेकर किया चौंकाने वाला खुलासा
शान ने ग्रोइंग सिंगर को लेकर किया चौंकाने वाला खुलासा
Share:

अरिजीत सिंह देश के टॉप सिंगर्स में शुमार हैं. अपनी आवाज के दम पर अरिजीत  इंडियन म्यूज़िक इंडस्ट्री पर राज करते हुए आ रहे है. सिंगर ने इस मूवी में दस वर्ष पूरे कर चुके  हैं. इस दौरान सिंगिंग इंडस्ट्री में कई सिंगर्स आए, कई गए, जिसमें से कई ने अरिजीत को अपना इंस्पिरेशन भी मानते है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सिंगर शान भी इस इंडस्ट्री में  बीते 2 दशक से हैं, ग्रोइंग सिंगर्स के करियर के डूबने को लेकर उन्होंने अरिजीत को कारण भी बता चुके है. शान का बोलना है कि नए टेलेंट की ओरिज्नैलिटी कहीं खो गई है. उनका कहना है, सबको अरिजीत के जैसे बनना चाह रहे है. हर कोई अपनी खुद की पहचान बनाने में असफल हो रहा है.

म्यूजिक इंडस्ट्री में कॉपी करने को बताया बड़ी समस्या:  शान ने अपनी बात को जारी रखते हुए बोला है कि 80 और 90 के दशक में भी यह समस्या इस इंडस्ट्री में बनी थी, क्योंकि हर कोई किशोर कुमार और मोहम्मद रफी की तरह बनना चाहता था. जब सोनू निगम ने इस इंडस्ट्री में कदम रख लिया है. यह दवाब न्यू कर्मस पर तब भी बना हुआ था. शान ने आगे बोला है कि दुख की बात यह है कि पुराना ट्रेंड वापस घूम कर आ रहा है. हर कोई अरिजीत की आवाज को सुन रहा है. अंत में हर कोई उन्हीं की तरह गाने में लगा हुआ है. जिससे पता चलता है कि उनकी खुद की पहचान कहीं खो चुकी है. इसीलिए जो गाने बन रहे हैं वो रिपीटेटिव लग रहे हैं.

ट्रेडिंग टॉपिक पर लगातार सिंगर्स बना रहे गाने: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार  जब सिंगर्स गाना बनाने के बारें में सोच रहे है, तो सबसे पहले देखते हैं किस टॉपिक पर गाने और भी चल रहे है. और उसे ही बना लेते हैं. इस चक्कर में बेवफाई पर इतने गाने बनें, जिसमे नया क्या है, यह गाने अधिक वर्षों तक नहीं टिकते. लेकिन, शान ट्रेक रिकार्ड साबित करना चाह रहे है. उन्होंने बोला है कि  इसलिए उन्हें ऐसा करने की जरुरत नहीं है और यही वजह है कि वह अपने म्यूजिक के साथ एक्सपेरीमेंट कर रहे हैं, जिसमें उनका सूफी रॉक सिंगल, रंग ले गाना भी देख सकते है.

अलग अलग जौनर में गाने बनाना चाहते हैं शान: सूफी रॉक जौनर को लेकर शान ने बोला है कि यह जौनर 90 के दशक को बीच इंडी पॉप के जमाने में बहुत पसंद भी किया जा रहा है. मुझे बस यही लगा कि उस इस जौनर में और भी बहुत कुछ हो सकता है. मैं हमेशा से लव सॉन्ग की बजाए कुछ नया करना चाहता हूं, जो मैंने पहले किया है. मैं कुछ और जॉनर खोजने की कोशिश करता हूं, लोगों के लिए भी और मेरे लिए भी.

पति वरुण की तरह बिजी रहना चाहती है नताशा

हुमा कुरैशी ने पार की खूबसूरती की सारी हदें, फोटोज देखकर दीवाने हो जाएंगे आप

नेचर से बहुत प्यार करती है भाग्यश्री की बेटी अवंतिका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -