एक दूसरे का आलू-प्याज़ खा सकते हैं भारत-पाक, तो क्रिकेट क्यों नहीं खेल सकते ?
एक दूसरे का आलू-प्याज़ खा सकते हैं भारत-पाक, तो क्रिकेट क्यों नहीं खेल सकते ?
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर ने एक बार फिर भारत-पाकिस्तान क्रिकेट संबंधों की बहाली पर बल दिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शोएब ने कहा है कि अगर दोनों मुल्क एक दूसरे का आलू प्याज खा सकते हैं, कारोबार कर सकते हैं, तो फिर क्रिकेट पर ही राजनीति क्यों होती है। अपने यूट्यूब चैनल पर अख्तर ने कहा कि यदि दोनों मुल्कों को एक दूसरे के यहां जाकर खेलने में समस्या है तो फिर उन्हें किसी तीसरे देश यानी न्यूट्रल वेन्यू पर क्रिकेट खेलना चाहिए।

रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से विख्यात अख्तर ने कहा कि, भारत की कबड्डी टीम पाकिस्तान में है। उसे यहां बहुत मान सम्मान मिल रहा है। डेविस कप में भी हम एक दूसरे के खिलाफ खेल रहे होते हैं। या तो सब बंद कर दीजिए या फिर सब बहाल करें। दोनों देशों के बीच अंतिम श्रृंखला 2012-13 में खेली गई थी। तब पाकिस्तान टीम तीन वनडे मुकाबलों की श्रृंखला खेलने भारत आई थी। दोनों टीमों का अंतिम टेस्ट मुकाबला 13 वर्ष पूर्व यानी 2007 में खेला गया था।

हालांकि, ICC टूर्नामेंट्स और एशिया कप में दोनों टीमें एक दूसरे के खिलाफ खेलती रही हैं। शोएब ने इसी बात का उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि, 'हम कबड्डी खेल सकते हैं, डेविस कप में खेल सकते हैं तो क्रिकेट खेलने में क्या हर्ज है? आईसीसी प्रतियोगिता या एशिया कप भी तो न्यूट्रल वेन्यूज पर होते हैं। ऐसा ही बाइलेट्रल श्रृंखला में भी हो सकता है।'

महिला T 20 वर्ल्ड कप: टीम इंडिया ने प्रैक्टिस मैच में विंडीज को हराया, रोमांचक मुकाबले में दो रन से दी मात

Ind Vs NZ: टेस्ट श्रृंखला शुरू होने से पहले ट्रेंट बोल्ट ने दी चेतावनी, विराट कोहली के लिए कही ये बात

इंस्टाग्राम: 5 करोड़ फॉलोवर्स के साथ विराट कोहली बने नंबर 1, यहाँ देखिए पूरी सूची

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -