शोएब अख्तर ने विराट पर साधा निशाना, कही होश उड़ाने वाली बात
शोएब अख्तर ने विराट पर साधा निशाना, कही होश उड़ाने वाली बात
Share:

भारतीय कैप्टन विराट कोहली (Virat Kohli) ने बीते कुछ वर्षों में अपनी बल्लेबाजी से सभी को मुरीद बनाया हुआ है. सिर्फ हिंदुस्तान में ही नहीं संसार भर के क्रिकेट फैंस उन्हें सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज मानते हैं. कोहली (Virat Kohli) को चाहने वालों में पाक (Pakistan) के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) भी शामिल हैं. अख्तर का मानना है कि कोहली बिलकुल उनकी तरह हैं इस वजह से मैदान के बाहर दोनों बेस्ट फ्रेंड यानि सबसे पक्के दोस्त होते. पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कोहली का सामना आज तक नहीं किया है.

मेरे जैसे हैं विराट कोहली: इएसपीएन क्रिकइंफो में संजय मांजरेकर (Sanjay Majrekar) के साथ साक्षात्कार में शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने कहा, 'विराट कोहली व मैं बेस्ट फ्रेंड होते. हम दोनों पंजाबी हैं व दोनों का व्यवहार लगभग एक जैसा है. उसका दिल बहुत बड़ा है. भले ही वह मुझसे बहुत जूनियर हो लेकिन मैं उसकी बहुत इज्जत करता हूं. मैदान पर हम शत्रु होते औऱ उसके बाहर बेस्ट फ्रेंड'.

विराट कोहली से बेहतर बल्लेबाज हैं सचिन तेंदुलकर: क्रिकेट की संसार में मौजूदा भारतीय कैप्टन विराट कोहली (Virat Kohli) की लेजेंड सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) से हमेशा तुलना की जाती रही है. र्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने इसे गलत बताया था. अख्तर ने हेलो एप पर चैटिंग करते हुए बोला था, ‘सचिन ने महान टीमों व गेंदबाजों का सामना किया है. इसलिए वे मेरी नजर में कोहली से आगे हैं. सचिन ने कठिन दौर में बल्लेबाजी की है. यदि उन्हें आज मौका मिलता तो वे 1.30 लाख रन बनाते. इसलिए मेरा मानना है कि सचिन व विराट की तुलना करना अच्छा नहीं होगा.’

कोहली ने खड़ा किया है रनों का अंबार: विराट कोहली (Virat Kohli) ने अबतक टेस्ट क्रिकेट में 86 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 7240 रन बनाए हैं. वहीं वह अब तक 27 शतक लगा चुके हैं. वनडे फॉर्मेट में उनके नाम 11,867 रन हैं जिसमें उनके नाम 43 शतक लगाए हैं. टी20 में वैसे विराट के सबसे ज्यादा रन हैं. जहां 82 मैचों में विराट ने 2794 रन बनाए हैं हालांकि उनके नाम कोई शतक नहीं है.

सरकार ने ला लीगा को इस दिन से गेम खेलने की दी मंज़ूरी

खिलाड़ियों के घर जाने पर हॉकी इंडिया ने रखी ये शर्त

राजीव मेहता का बड़ा बयान, कहा- 'खिलाड़ी हमारी संपत्ति हैं...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -