महाराष्ट्र में सत्ता के लिए दंगल जारी, कांग्रेस के वार्ता में लगी शिवसेना, भाजपा ने भी बुलाई बड़ी बैठक
महाराष्ट्र में सत्ता के लिए दंगल जारी, कांग्रेस के वार्ता में लगी शिवसेना, भाजपा ने भी बुलाई बड़ी बैठक
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में सत्ता का संघर्ष अब भी जारी है। सूत्रों के मुताबिक सभी पार्टियां नए समीकरण बनाने में लग गई हैं। भाजपा ने एनसीपी से नजदीकियां बढ़ानी आरंभ कर दी है, वहीं शिवसेना कांग्रेस के पास जाती दिख रही है। शरद पवार के बयानों ने प्रदेश में चल रहे सियासी पेंच को और उलझा दिया है। शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे मुंबई के ट्राइडेंट होटल में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ मीटिंग कर रहे हैं। इस बैठक में कांग्रेस की तरफ से बालासाहब थोराट, अशोक चह्वाण और मणिकराव उपस्थित हैं।

प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगने के बाद भाजपा ने मुंबई में तीन दिन की बड़ी मीटिंग बुलाई है। इस मीटिंग में महाराष्ट्र भाजपा के सभी MLA शामिल होंगे। बैठक के दौरान प्रदेश के हालात, मध्यावधि चुनाव जैसे मुद्दों पर मंथन होगा। अजीत पवार ने कहा कि हम गठबंधन सहयोगियों के साथ वार्ता करने के बाद ही शिवसेना को समर्थन करने पर फैसला लेंगे। उन्होंने कहा कि शिवसेना का मैनिफेस्टो हमसे अलग था, इसलिए हम पहले कांग्रेस के साथ साझेदारी और समझ स्थापित करेंगे। उसके बाद ही उनसे शिवसेना पर बात करेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि आज हमारे नेता जयंत पाटिल पार्टियों के बीच आगे के मंथन के लिए महाराष्ट्र के कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष बालासाहब थोराट को बुलाएंगे और उन तारीखों पर बात करेंगे, जब हम सरकार गठन को लेकर आगे बढ़ने के संबंध में संयुक्त चर्चा कर सकते हैं। पवार ने कहा कि आज बैठक में हमारे सभी विधायकों ने कहा कि महाराष्ट्र में जल्द से जल्द सरकार का गठन हो जाना चाहिए। मुझे जहां तक लगता है कि नए वर्ष के पहले तक महाराष्ट्र को नई सरकार मिलनी चाहिए।

माफ़ी मांगने पर भी राहुल गाँधी को नहीं मिली राहत, कल बड़ा फैसला सुनाएगी सुप्रीम कोर्ट

भाजपा-आजसू के बीच फंसा पेंच सुलझा, सुखदेव भगत को लोहरदगा से मिला टिकट

कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के लिए होगा कमिटी का गठन, तीनों दलों के 5-5 नेता बनेंगे सदस्य- अजित पवार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -