'ठाकरे सरकार' बनते ही शिवसेना का यू टर्न, सामना में फडणवीस पर निशाना, पवार और सोनिया का महिमामंडन
'ठाकरे सरकार' बनते ही शिवसेना का यू टर्न, सामना में फडणवीस पर निशाना, पवार और सोनिया का महिमामंडन
Share:

मुंबई: शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना का सम्पादकीय पूरी तरह से एनसीपी चीफ शरद पवार को समर्पित है। सामाना के कार्यकारी संपादक संजय राउत द्वारा लिखे गए इस लेख में राज्य के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस पर हमला बोला गया है जबकि अपने सहयोगियों एनसीपी और कांग्रेस की प्रशंसा की गई है। 

लेख में लिखा है कि, महाराष्ट्र में विपक्ष शेष नहीं रहेगा तथा पवार की सियासत खत्म हो चुकी है, ऐसी हास्यास्पद बातें श्री देवेंद्र फडणवीस ने की थी। यह उन्हीं पर उल्टी पड़ गई। उद्धव ठाकरे सीएम बन गए। पवार ने जो उनके मन में था, वो करके दिखा दिया। ये अच्छी शुरुआत है। लेख में लिखा गया है कि शरद पवार के बिना राजनीति नीरस और रुचिहीन है। शरद पवार ठान लें तो कोई भी उलटफेर कर सकते हैं, इस पर एक बार फिर विश्वास करना पड़ा है।

लेख में सामना ने सोनिया गांधी और कांग्रेस को आघाड़ी का हिस्सा बनने के लिए भी शरद पावर को पूरा क्रेडिट दिया गया है। शरद पवार ने नेतृत्व नहीं किया होता तो आज महाराष्ट्र में परिवर्तन नहीं हुआ होता। इस प्रकार की किसी सरकार का निर्माण हो सकता है, इस पर शुरू में शरद पवार भी विश्वास करने को तैयार नहीं थे। शरद पवार ने पहले सोनिया गांधी से मुलाकात की, तब सोनिया गांधी ने भी यह प्रस्ताव स्वीकार नहीं किया।  शिवसेना के साथ कैसे जाएं? ये उनका पहला प्रश्न था तथा अल्पसंख्यकों व हिंदीभाषी क्षेत्र में क्या प्रतिक्रिया होगी? ऐसी आशंका उन्होंने जाहिर की। ऐसे में पवार ने सोनिया गाँधी को शिवसेना के लिए जाने के लिए मनाया।

पंजाब कांग्रेस में चरम पर अंतरकलह, विधायकों ने अमरिंदर सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता चुने गए देवेंद्र फडणवीस, बिना चुनाव के लिया गया फैसला

राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ममता पर साधा निशाना, कहा-कुलपति की नियुक्ति में उनसे परामर्श नहीं...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -