महाराष्ट्र: गरीबों को 10 रुपए में भोजन, महिलाओं के लिए हॉस्टल, शिवसेना ने जारी किया मैनिफेस्टो

महाराष्ट्र: गरीबों को 10 रुपए में भोजन, महिलाओं के लिए हॉस्टल, शिवसेना ने जारी किया मैनिफेस्टो

मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों को देखते हुए शिवसेना ने अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी कर दिया है. आदित्य ठाकरे के नेतृत्व में शनिवार को शिवसेना का मैनिफेस्टो जारी किया गया. मेनिफेस्टो में बाला साहेब ठाकरे और उद्धव ठाकरे की तस्वीर छपी हुई है. मेनिफेस्टो में आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों की शिक्षा के लिए महाविद्यालय, प्रत्येक जिले में एक महिला बचत घर, कामकाजी महिलाओं के लिए सरकारी हॉस्टल, रोजगार और स्वास्थ्य से जुड़े मुद्दों को दुरुस्त करने का वादा किया गया है.

मेनिफेस्टो जारी करने के दौरान आदित्य ठाकरे ने कहा कि 'हमारा घोषणा पत्र विभिन्न क्षेत्रों के लिए भी था, किन्तु मौजूदा घोषणा पत्र पूरे राज्य के लिए है. आरे हमारे मेनिफेस्टो में शामिल था. हमने मुंबई और थाने के लिए भी घोषणापत्र तैयार किया था. अभी भी हम आरे को वन क्षेत्र बनाने पर अड़े हुए हैं. मेनिफेस्टो जारी करने के दौरान शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे ने कहा कि हमें क्षेत्रवादी और धर्मनिरपेक्ष कहा जाता था. दशकों पूर्व हमारे पास भूमि पुत्र का मुद्दा था. अब कांग्रेस और NCP बेकार हो चुके हैं, इसलिए वे भूमि पुत्र का मुद्दा उठा रहे हैं.

इसी बैठक में आदित्य ठाकरे ने कहा कि हमारा वचननामा (मैनिफेस्टो) काफी रिसर्च करने के बाद तैयार किया गया है. अगले पांच वर्षों में अलग अलग योजनाओं जैसे कि बिजली बिल घटाने, 10 रुपये में खाना उपलब्ध कराने पर कितना खर्च आएगा, इस पर भी घोषणा पत्र में उल्लेख किया गया है. ठाकरे ने राम मंदिर के मसले पर कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया क्योंकि राज्य में चुनाव को देखते हुए आचार संहिता लागू है.

VIDEO: पीएम मोदी से मिले शी जिनपिंग, द्विपक्षीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर चल रही चर्चा

भाजपा नेता की हत्या के बाद एक्शन में योगी सरकार, 20 आला अफसरों का किया ट्रांसफर

लेबनान में चरम पर सामूहिक शादियों का ट्रेंड, लेकिन बेहद खतरनाक है इसका कारण