आज अपने 18 सांसदों के साथ अयोध्या पहुंचेंगे उद्धव ठाकरे, राम मंदिर को लेकर सियासत तेज

आज अपने 18 सांसदों के साथ अयोध्या पहुंचेंगे उद्धव ठाकरे, राम मंदिर को लेकर सियासत तेज

मुंबई: अयोध्या की विवादित भूमि पर एक बार फिर से राम मंदिर निर्माण को लेकर राजनीति तेज हो गई है. आज शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे अपने 18 सांसदों के साथ अयोध्या आ रहे हैं. शेड्यूल के अनुसार, उद्धव ठाकरे सुबह 9 बजे अयोध्या पहुंचेंगे और 11 बजे रामलला के दर्शन के लिए पहुंचेंगे. उद्धव के दोबारा अयोध्या आने के इस कदम को राम मंदिर निर्माण की पहली सीढ़ी के रूप में देखा जा रहा है. 

लोकसभा चुनाव से पहले भी उद्धव ठाकरे ने अपने परिवार के साथ राम नगरी अयोध्या का दौरा किया था और राम मंदिर निर्माण को लेकर मोदी सरकार पर सवाल उठाए थे. अब लोकसभा चुनाव के बाद साधु-संतों के उद्घोष के बीच उद्धव ठाकरे खुद भी 16 जून को अपने सभी 18 सांसदों के साथ अयोध्या दौरे पर आ रहे हैं.

जब लोकसभा चुनाव से पहले उद्धव ठाकरे पहली बार अयोध्या आए थे, तब उन्होंने कहा था कि राम हमारे लिए सियासत का विषय नहीं हैं. शिवसेना राम के नाम पर कभी वोट नहीं मांगेगी. लोकसभा चुनाव के बाद हम वापस अयोध्या आएंगे. वैसे देखा जाए, तो उद्धव ठाकरे की राजनितिक विरासत ही अयोध्या से जुड़ी है. हालांकि ये बात अलग है कि उनको इसे अयोध्या दौरे के साथ संभालने का ख्याल तीन दशक बाद आया.

नीति आयोग की बैठक में बोले उत्तराखंड के सीएम, कहा- हमें मिलना चाहिए वित्तीय सहायता

अब नेपाली बच्चे पढ़ेंगे चीन की भाषा, स्कूलों ने किया अनिवार्य

ट्रेनों में मालिश को लेकर सियासत तेज, सुमित्रा महाजन ने रेल मंत्री को लिखा पत्र