हनुमानजी की जाति विवाद पर भड़की शिवसेना, कहा रामायण के बाकि पत्रों को भी दो जाति प्रमाणपत्र
हनुमानजी की जाति विवाद पर भड़की शिवसेना, कहा रामायण के बाकि पत्रों को भी दो जाति प्रमाणपत्र
Share:

मुंबई: पिछले कुछ दिनों से जिस तरीके से भगवान हनुमान की जाति और धर्म को लेकर तमाम राजनेता बयान दिए जा रहे हैं उसके बाद शिवसेना ने इनपर तंज कसा है. शिवसेना ने कहा है कि रामायण के अन्य पात्रों का भी अपना जाति प्रमाण पत्र जारी करना चाहिए. इस पूरी बहस को अकारण और निराधार करार देते हिुए शिवसेना ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में नई रामायण लिखने का प्रयास किया गया था, जिसमे भगवान हनुमान जाति बताई गई थी, इस तरह की तुलना कुंठित मानसिकता को दर्शाती है.

किसान दिवस : दाने-दाने को मोहताज देश का अन्नदाता, जानिए इस दिन की कुछ दिलचस्प बातें...

शिवसेना के मुखपत्र सामना में लेख छापा गया है जिसमे कहा गया है कि अभी राम मंदिर का निर्माण किया जाना है लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के भीतर भगवान हनुमान की जाति को लेकर बहस छिड़ी हुई है. आखिरकार भगवान हनुमान की धर्म और जाति पर बहस का मतलब क्या है. उल्लेखनीय है कि हाल ही में तीन राज्यों में विधानसभा चुनाव के समय प्रचार के दौरान यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि भगवान हनुमान दलित थे, इसके बाद कई लोग सामने आए और उन्होंने भगवान हनुमान की जाति बताने का दावा किया.

बीजेपी ने राजीव प्रताप रूडी को किया राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त

मुखपत्र सामना में लिखा हुआ है कि योगी आदित्यनाथ के बाद ही विधायक बुक्कल नवाब ने हनुमानजी को मुसलमान बताया हैं, लेकिन सत्य यह है कि भगवान हनुमान की जाति और धर्म ढूंढ़ना बेवकूफी है. आपको बता दें कि योगी आदित्यनाथ सरकार में मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने विधानसभा के भीतर कहा है कि भगवान हनुमान जाट थे, वहीं आचार्य निर्भय सागर महाराज ने दावा किया है कि जैन धर्म के पवित्र ग्रंथों के अनुसार भगवान हनुमान जैन हैं.

खबरें और भी:-

नेशनल हेराल्ड : हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ अपील की तैयारी में कांग्रेस

'मैन इन ब्लैक इंटरनेशनल' के ट्रेलर को दो दिन में मिले इतने व्यूज

यहां 61 हजार रु सैलरी, ये युवा ही करें आवेदन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -