कॉमन सिविल कोड पर बोले संजय राउत, कहा- बहस की जरूरत नहीं, यह देश हित का फैसला
कॉमन सिविल कोड पर बोले संजय राउत, कहा- बहस की जरूरत नहीं, यह देश हित का फैसला
Share:

मुंबई: संसद में तीन तलाक बिल पारित होने के बाद कॉमन सिविल कोड (यूसीसी) को लेकर एक नई बहस छिड़ चुकी है. एक तरफ जहां कुछ मुस्लिम नेता यह मुद्दा उठाते दिखाई दे रहे हैं. ओवैसी ने सवाल उठाया था कि हिंदू शख्स को एक वर्ष की सजा जबकि मुस्लिम को तीन साल साल की सजा का प्रावधान है. जिसके पलटवार में पूर्व केंद्रीय मंत्री आरिफ मोहम्मद खान ने ओवैसी को हिदायत देते हुए कहा था कि, "यदि वह समानता की बात करते हैं तो वह सरकार से देश के हर नागरिक के लिए पारिवारिक कानूनों को लागू करने के लिए क्यों नहीं कहते. वह कॉमन सिविल कोड का समर्थन करें." 

अब समान नागरिक संहिता को लेकर भाजपा की सहयोगी पार्टी शिवसेना के सांसद संजय राउत का बयान आया है. शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि, "जनसंख्या को नियंत्रित और संतुलित करना यह शिवसेना की स्थायी भूमिका रही है. बालासाहेब ठाकरे के समय से ही यह शिवसेना की भूमिका है. मोदी सरकार द्वारा लाया तीन तलाक का कानून जनसंख्या नियंत्रण में रखने का एक अंग है.''

उन्होंने कहा कि ''समान नागरिक संहिता के दिशा में उठाया गया एक कदम है." संजय राउत ने आगे कहा कि, "एनडीए में शिवसेना ने जो मुद्दे उठाए थे, उन्हें मोदी सरकार आगे लेकर जा रही है. इस पर अधिक बहस की जरूरत नहीं, यह देश हित का फैसला है."

संयुक्त राष्ट्र से पाकिस्तान को बड़ा झटका, ठुकराई कश्मीर पर खुली चर्चा की मांग

जम्मू कश्मीर के मुख्य सचिव बोले, घाटी में हालत सामान्य, जान-माल का कोई नुक्सान नहीं

BJP नेता बीरेंद्र सिंह का बड़ा बयान, इस नेता का बताया नया लौह पुरुष

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -