महाराष्ट्र: शिवसेना के नेता ने की फडणवीस से मुलाकात, भाजपा बोली- जल्द आएगी अच्छी खबर
महाराष्ट्र: शिवसेना के नेता ने की फडणवीस से मुलाकात, भाजपा बोली- जल्द आएगी अच्छी खबर
Share:

मुंबई: शिवसेना के दिग्गज नेताओं ने बुधवार को सीएम देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की है। इसी बीच महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता सुधीर मुनगंटीवार ने कहा है कि जल्द ही अच्छी खबर आने की आशा है। बता दें कि चुनाव परिणाम आने के बाद दोनों पार्टियों के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर पैदा हुई तल्खी के बाद वरिष्ठ नेताओं की यह पहली मुलाकात है।

शिवसेना के 6 निवर्तमान मंत्री राज्य में कृषि संकट पर निवर्तमान CM देवेंद्र फडणवीस द्वारा बुधवार को बुलाई गई मीटिंग में शामिल हुए। इस संबंध में एक अधिकारी ने बताया है कि एकनाथ शिन्दे और रामदास कदम समेत शिवसेना के मंत्री दक्षिणी मुंबई स्थित सहयाद्रि राज्य अतिथिगृह में बुलाई गई मीटिंग में पहुंचे। भाजपा और शिवसेना के अपने-अपने स्टैंड पर अड़े रहने से प्रदेश में नई सरकार का गठन अधर में लटका है। दोनों ही दल CM पद को लेकर अपने-अपने स्टैंड पर कायम हैं। गत 24 अक्टूबर को आए राज्य विधानसभा चुनाव के नतीजे में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला है।

भाजपा और शिवसेना (NDA गठबंधन) को बहुमत के जादुई आंकड़े 145 से कहीं ज्यादा 161 सीट मिली हैं, किन्तु दोनों दलों के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर विवाद चला आ रहा है। चुनाव में 105 सीटों के साथ भाजपा सबसे बड़ी पार्टी के रूप में सामने आई है। शिवसेना को 56, राकांपा को 54 और कांग्रेस को 44 सीटों पर जीत मिली हैं।

तीस हजारी विवाद: दिल्ली पुलिस को हाई कोर्ट से बड़ा झटका, वकीलों पर दर्ज नहीं होगी FIR

महाराष्ट्र में जारी सियासी खींचतान के बीच कांग्रेस नेता अहमद पटेल से मिले गडकरी, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

फिर उजागर हुआ सिद्धू का पाक प्रेम, पाकिस्तान जाने के लिए दूसरी बार मांगी इजाजत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -