महाराष्ट्र गवर्नर को संजय राउत की धमकी, कहा- ठाकरे सरकार के पैर खींचने की कोशिश की तो…

मुंबई: गवर्नर, सरकार के कार्यों में टांग ना अड़ाएं. यह एक तरह का सियासी दबाव बनाने का प्रयास है. राजभवन, सरकार की सहायता के लिए होता है, पैर खींचने के लिए नहीं. पैर खींचने का प्रयास किया तो आपके पैर ही धंसेंगे. इन शब्दों में शिवसेना सांसद संजय राउत ने गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी को चेतावनी दी है. उन्होंने आज (बुधवार, 4 अगस्त) दिल्ली में प्रेस वालों से बात करते हुए ये बातें कहीं हैं.

संजय राउत ने आगे कहा कि, ' गवर्नर, जनता द्वारा चुनी हुई सरकार को, जिसने संविधान के तहत शपथ ग्रहण की है, राजनीतिक कारणों से अटकाने की कोशिश ना करें. वो चाहे विधानपरिषद के विधायकों का मुद्दा हो या MPSC संबंधी नियुक्ति का मुद्दा हो. यह एक तरह से राजनीतिक दबाव लाने का प्रयास है, गवर्नर ऐसे विवादों में ना पड़ें. किन्तु ऐसा होता हुआ महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल में लगातार नज़र आ रहा है.' 

संजय राउत ने आगे कहा कि गवर्नर को किसने हस्तक्षेप करने के लिए कहा है, यह देखना पड़ेगा. जो काम कैबिनेट का है, सीएम का है, उन कामों में घुसने की कोशिश हो रही है. संजय राउत ने कहा कि, 'नवाब मलिक ने जो गवर्नर के संदर्भ में कहा कि, वो मैंने सुना है. यह संविधान विरोधी है. गवर्नर को सरकार के कामों का जायजा लेने का आधिकार है. इसके लिए गांव स्तर पर दौरे करने की आवश्यकता नहीं है.

बंदूकधारियों ने अफगान रक्षा मंत्री बिस्मिल्लाह मुहम्मदी के घर पर किया हमला

दुष्कर्म पर राजनीति करना राहुल गांधी को पड़ा महंगा, हो सकती है बड़ी कार्रवाई

'बंगाल में बाढ़ के लिए बारिश नहीं केंद्र सरकार जिम्मेदार !' ममता ने बाढ़ को बताया 'मानव निर्मित'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -