महाराष्ट्र की सियासत में नया ट्विस्ट, शिवसेना बोली- कांग्रेस हमारी दुश्मन नहीं

महाराष्ट्र की सियासत में नया ट्विस्ट, शिवसेना बोली- कांग्रेस हमारी दुश्मन नहीं

मुंबई: महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और शिवसेना के बीच जुबानी जंग जारी है. रविवार को एक बार फिर शिवसेना नेता संजय राउत ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा है. इसी के साथ ही संजय राउत ने कहा है कि शिवसेना सरकार के गठन की जिम्मेदारी उठाने के लिए तैयार है. रविवार को संजय राउत ने कहा कि गवर्नर ने सबसे बड़े राजनीतिक दल को सरकार बनाने के लिए बुलाया है, ऐसे में उन्हें पहल करनी चाहिए. इसी के साथ ही शिवसेना ने कांग्रेस को लेकर अपना स्टैंड भी स्पष्ट किया है और कहा है कि कांग्रेस दुश्मन नहीं है.

उन्होंने कहा है कि हमें नहीं पता कि भाजपा अभी तक प्रतीक्षा क्यों कर रही है, जबकि कम सीटों में उन्होंने अन्य राज्य में सरकार का गठन किया है. शिवसेना नेता ने कहा कि यदि भाजपा को गवर्नर का निमंत्रण मिला है, तो फिर क्यों इंतजार किया जा रहा है. हमने देखा है कि भाजपा को 11 नवंबर तक अपना पक्ष रखने के लिए कहा गया है. संजय राउत ने कहा कि कांग्रेस प्रदेश की दुश्मन नहीं है, हमारे बीच राजनीतिक मतभेद हैं, किन्तु हम दुश्मन नहीं हैं.

उन्होंने कहा कि शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि राज्य की स्थिति को बिल्कुल साफ करना चाहिए. यदि भाजपा सबसे बड़ी पार्टी है तो उन्हें 24 घंटे में सरकार बना लेनी चाहिए थी, किन्तु उन्होंने ऐसा नहीं किया. यही कारण है कि राज्यपाल को ये फैसला लेना पड़ा.

अयोध्या मामले में 'सुप्रीम' फैसले पर राहुल गाँधी ने तोड़ी चुप्पी, ट्विटर पर कही बड़ी बात

सिर्फ भारत ही नहीं दुनियाभर में छाया रहा अयोध्या का फैसला, विदेशी मीडिया ने दी ये प्रतिक्रिया

पीएम मोदी ने दी मिलाद-उल-नबी की बधाई, पैगम्बर मोहम्मद का हुआ था जन्म