महाराष्ट्र चुनाव: प्रत्याशी एक, नाम दो, जानिए शिवसेना के इस उम्मीदवार को क्यों मुद्दा बना रहा विपक्ष

महाराष्ट्र चुनाव: प्रत्याशी एक, नाम दो, जानिए शिवसेना के इस उम्मीदवार को क्यों मुद्दा बना रहा विपक्ष

मुंबई: मुंबई से सटे कलव-मुंब्रा विधानसभा क्षेत्र की शिवसेना प्रत्याशी दीपाली सैयद के नामों को लेकर विवाद पैदा हो गया है. इस विधानसभा सीट पर एनसीपी (NCP) की टिकट पर चुनाव लड़ रहे जितेंद्र आव्हाड ने इल्जाम लगाया है कि शिवसेना प्रत्याशी हिंदू और मुस्लिम बहुल इलाकों में अलग-अलग नामों से चुनाव प्रचार कर रही है. 

मराठी फिल्मों की अभिनेत्री दीपाली सैयद का असल नाम दीपाली भोंसले है. कुछ दिनों पहले उन्होंने शादी की थी और अपना नाम सोफिया रख लिया था. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए उन्होंने अपना नामांकन दीपाली सैयद नाम से दाखिल किया है. दीपाली 30 से अधिक मराठी फिल्मों में काम कर चुकी हैं. इसके अलावा वो लगभग दो दशक से मराठी सीरियलों में भी काम कर रही हैं. 

जितेंद्र आव्हाड इसी सीट से दो बार विधायक रह चुके हैं और अब तीसरी बार चुनावी मैदान में हैं. आव्हाड की इस इलाके पर खासी पकड़ मानी जाती है. ऐसे में इस इलाके की मुस्लिम आबादी को ध्यान मे रखकर शिवसेना ने मुस्लिम प्रत्याशी उतारकर आव्हाड का गणित बिगाड़ने की कोशिश है. शिवसेना ने एक तीर से दो शिकार करने का प्रयास किया है, एक तो शिवसेना ने इस सीट को चर्चा मे रखने के लिए सेलिब्रेटी प्रत्याशी उतारा है, वह भी मुस्लिम. 

देशभर में खुलेंगे 21 नए केंद्रीय विद्यालय, मंत्री रमेश पोखरियाल ने किया भवनों का उद्घाटन

सरकारी स्कूल से गायब मिली शिक्षिका, तो खुद ही चॉक उठाकर बच्चों को पढ़ाने लगे योगी के मंत्री

महाबलीपुरम बीच पर कचरा बीनते नज़र आए पीएम मोदी, देखें वीडियो