शिवसेना प्रमुख का बड़ा बयान, कहा- जो वीर सावरकर को नहीं मानता, उसे बीच चौक में....
शिवसेना प्रमुख का बड़ा बयान, कहा- जो वीर सावरकर को नहीं मानता, उसे बीच चौक में....
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय के नॉर्थ कैंपस में लगाई गई वीर सावरकर की प्रतिमा को लेकर शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. एनएसयूआई के भारी विरोध के बाद जब शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से इस मामले को लेकर सवाल किया गया तो ठाकरे ने कहा, "वीर सावरकर को जो मानता नहीं है, उसे चौक में पीटा जाना चाहिए. सावरकर का अपमान राहुल गांधी ने भी किया था, ऐसे औलादों को स्वतंत्रता की अहमियत नहीं समझेगी."

उल्लेखनीय है कि दिल्ली विश्वविद्यालय के नॉर्थ कैंपस में रातों रात वीर सावरकर, नेताजी सुभाष चंद्र बोस और भगत सिंह जैसे क्रांतिकारियों  की प्रतिमाएं स्थापित की गई थीं. जानकारी के अनुसार आर्ट्स फैकल्टी गेट पर डूसू अध्यक्ष शक्ति सिंह ने सोमवार देर रात इन तीनों प्रतिमाओं को स्थापित किया था. जिसके बाद एनएसयूआई ने इसके विरोध में वीर सावरकर की प्रतिमा को जूतों की माला पहना दी थी और मुंह पर कालिख पोत दी थी. बताया जा रहा है कि एबीवीपी ने प्रशासन से इजाजत लिए बिना यहां ये मूर्तियां लगाई थीं.

इस सम्बन्ध में डूसू अध्यक्ष शक्ति सिंह का कहना है कि प्रतिमा लगाने के लिए डीयू प्रशासन से कई दफा मांग की गई थी,  किन्तु हर बार मांग अनसुनी कर दी गई. इससे पहले डूसू नॉर्थ परिसर का नाम वीर सावरकर के नाम पर रखे जाने की भी मांग उठी थी. इसके कुछ ही दिन बाद नॉर्थ कैंपस के गेट पर वीर सावरकर के साथ भगत सिंह और बोस की मूर्ति स्थापित की गई है.

ख़त्म नहीं हो रही आज़म खान की मुश्किलें, अब इस मामले में वन विभाग करेगा कार्रवाई

राजस्थान में भाजपा ने सरकार के खिलाफ किया धरना प्रदर्शन, लगाए ये आरोप

डॉ मनमोहन सिंह ने राज्यसभा सांसद के रूप में ली शपथ, सीएम गहलोत ने दी बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -