शिवसेना की केंद्र को दो टूक, कहा 'पहले मंदिर फिर सरकार'
शिवसेना की केंद्र को दो टूक, कहा 'पहले मंदिर फिर सरकार'
Share:

मुंबईः अयोध्या में भगवान राम के मंदिर को लेकर मोर्चा खोलते हुए शिवसेना ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर दबाव बनाना शुरू कर दिया है. शिवसेना ने अपने मुखपत्र 'सामना' में कहा है कि 'राम मंदिर का आंदोलन फिर से शुरू हो गया है या नहीं, हम नहीं बता सकते, लेकिन राम मंदिर रूपी भीगी हुई गुदड़ी को झटकने का कार्य निश्चित रूप से शुरू हो गया है. राम मंदिर का तकिया बनाकर जो सोए थे, उनकी आंखें खोलने का काम शिवसेना ने किया है. 

सुस्त मांग के चलते सोना फिर हुआ सस्ता

शिवसेना के मुखपत्र में लिखा है कि हम श्रीराम की पवित्र भूमि का वंदन करने के लिए निकल चुके हैं. रामायण हिंदुस्तानी संस्कृति का खजाना है. रामायण यहाँ के जीवन में व्याप्त है. हिंदू जनमानस में ‘राम’ कितने महत्वपूर्ण हैं, यह समझना जरूरी है.' संपादकीय में आगे लिखा है कि 'रामायण का हर पात्र अपने आप में अहम् है. नायक के बराबर ही खलनायक भी महत्वपूर्ण है. निद्राग्रस्त कुंभकर्ण के कारण ही प्रचंड आंदोलन के बाद भी अब तक राम मंदिर नहीं बन पाया. कुंभकर्ण रावण का भाई था, वह पराक्रमी योद्धा था. वह 6 माह लगातार सोता था और 6 माह तक जागता था.

बड़ी खबर, BSE सेंसेक्स के इंडेक्स से बाहर होंगे अदानी पोर्ट्स और विप्रो

संपादकीय में लिखा है कि उसे जगाने के लिए ढोल बजाए जाते थे, उसके शरीर पर हाथी चलाए जाते थे, डंडे पीटे जाते थे. राम मंदिर के निर्माण के लिए भी हमें सोए हुए कुंभकर्ण को जगाना है. उनसे कहना है कि उठो, राम के नाम पर जो सत्ता प्राप्त की और भोगा, उसे 5 वर्ष बीत गए हैं. आप राज वैभव का आनंद ले रहे हैं और हमारे राम अपने घर अयोध्या में ही वनवास काट रहे हैं. चुनाव आ गए हैं इसलिए मत जागो,  राम मंदिर निर्माण के लिए जागो, क्योंकि हर हिंदू की अब एक ही गर्जना है, ‘पहले मंदिर, फिर सरकार.’

खबरें और भी:-

चावल के निर्यात को बढ़ावा देने के लिए अब सब्सिडी देगी केंद्र सरकार

विदेशों से कमाई घर भेजने के मामले में भारतीय सबसे आगे

अप्रैल से प्रदूषण प्रमाण-पत्र के बिना थर्ड पार्टी इंश्योरेंस नहीं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -