लोकसभा चुनाव: शिवसेना-भाजपा एक दुसरे से उधार ले रही उम्मीदवार, ये है इसकी वजह
लोकसभा चुनाव: शिवसेना-भाजपा एक दुसरे से उधार ले रही उम्मीदवार, ये है इसकी वजह
Share:

मुंबई : शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने रविवार को जनता से नरेंद्र पाटील को वोट देने के लिए अपील की। पाटील लोकसभा चुनाव में सतारा सीट से चुनावी मैदान में हैं। इससे पहले वे राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) में थे, उन्होंने पिछले शुक्रवार को एनसीपी छोड़कर शिवसेना का दामन थामा था। उल्लेखनीय है कि गत वर्ष सितंबर में उन्होंने भाजपा जॉइन की थी और एनसीपी सांसद उदयनराजे भोसले के विरुद्ध सतारा से चुनावी मैदान में उतरने का प्लान बना रहे थे। 

लोकसभा चुनाव: अखिलेश यादव का दावा, यूपी में बस एक सीट ही जीत पाएगी भाजपा

उधर, शिवसेना और भाजपा के बीच सीटों के विभाजन को लेकर एक लंबी खींचतान चली। साथ ही दोनों सियासी पार्टियों के नेताओं ने एक ऐसा फॉर्म्युला तैयार किया है, जो आश्वस्त करे कि किसी भी रणनीति से गठबंधन पर कोई नकारात्मक प्रभाव नहीं होने वाला है। दरअसल, यह फॉर्म्युला हर तरह से आदान-प्रदान पर आधारित है। इसके तहत इस बात पर सहमति बनी है कि चुनाव लड़ने के लिए एक-दूसरे से प्रत्याशियों को उधार लिया जा सकता है। ऐसे में पाटील अब शिवसेना के टिकट पर सतारा लोकसभा सीट से चुनावी रण में उतरेंगे जबकि पालघर सीट से भाजपा सांसद राजेंद्र गवित सेना के टिकट पर चुनावी मैदान ने उतरेंगे। 

लोकसभा चुनाव: भाजपा ने 28 वर्षीय 'युवा तुर्क' को बनाया उम्मीदवार, बेंगलुरू दक्षिण से लड़ेंगे चुनाव

भाजपा ने राजेंद्र गवित को गत वर्ष कांग्रेस से अपने खेमे में मिला लिया था और उन्हें पालघर लोकसभा उपचुनाव में चुनावी रण में उतारा है। आपको बता दें कि यह भाजपा सांसद चिंतामन वांगा के देहांत के बाद यह सीट खाली हो गई थी। गवित ने श्रीनिवास वांगा को चुनावी मुकाबले में मात दी थी। श्रीनिवास, चिंतामन वांगा के पुत्र हैं, उन्हें शिवसेना ने उपचुनाव में अपना प्रत्याशी घोषित किया था। गवित की जीत के बाद भी शिवसेना ने भाजपा के साथ हुए समझौते में पालघर लोकसभा सीट के लिए मांग की थी। भाजपा ने इस मांग को स्वीकार तो कर लिया किन्तु  इसमें भी आपसी सहमति की स्थिति बनी की गवित को उम्मीदवार बनाया जाए भले ही वह शिवसेना से ही क्यों न हो। 

खबरें और भी:-

मद्रास हाई कोर्ट ने सार्वजनिक स्थानों से अनधिकृत बैनर-होर्डिंग्स हटाने के निर्देश दिए

लोकसभा चुनाव: पटना एयरपोर्ट पर भाजपा समर्थक आपस में भिड़े, 'रविशंकर प्रसाद वापस जाओ' के नारे लगाए

लोकसभा चुनाव: भाजपा में शामिल हुईं जया प्रदा, आज़म खान के खिलाफ लड़ सकती हैं चुनाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -