कल सुबह शिवराज सरकार का होगा विस्तार
कल सुबह शिवराज सरकार का होगा विस्तार
Share:

भोपाल : शिवराज मामा के मंत्रिमंडल का विस्तार शनिवार 3 फ़रवरी सुबह 9 बज कर 30 मिनिट पर किया जाएगा और इसके लिए नवनिर्वाचित राज्यपाल आनंदीबेन ने अपनी सहमति दे दी है. शिवराज सरकार के मंत्रीमंडल का विस्तार तो पहले ही होना था लेकिन दो विधानसभा उपचुनावों के चलते पिछले 4 माह से यह टाला जा रहा था. गौरतलब है कि मुंगावली एवं कोलारस में विधानसभा उपचुनाव होने हैं और राजस्थान उपचुनाव में मिली हार से सबक लेते हुए मामा शिवराज ने अपने मंत्रिमंडल में मुंगावली और कोलारस विधानसभा उपचुनाव से पहले ही फेरबदल करना उचित समझा.

3 महीने पहले बुलाये गए शीतकालीन सत्र के दौरान ही शिवराज सिंह चौहान ने अपने मंत्रिमंडल के विस्तार के संकेत दे दिए थे. आगामी चुनावों को देखते हुए बीजेपी सरकार अभी से अपनी रणनीतियां सुनिश्चित करने में जुट गई है और चुनाव से तकरीबन 8 माह पहले ही मंत्रिमंडल को मजबूत बनाने की कवायत शुरू कर दी गई है ताकि क्षेत्रीय और जातीय समीकरणों का पूरा ध्यान रखा जा सके और राजस्थान के नतीजों को शिवराज सरकार न दोहराए.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपने 4 साल 1 महीने के कार्यकाल के दौरान दूसरी बार अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल करने जा रहे हैं ताकि जातियों एवं क्षेत्रीय समीकरणों में तालमेल बैठा सकें. अब सरकार उन विधायकों को ज्यादा महत्त्व दे रही है जिसमें ऐसी जातियों के विधायक शामिल हैं जिनका सत्ता और संगठन में प्रतिनिधित्व कम है. मामा शिवराज ने अपने मंत्रिमंडल का पहला विस्तार 20 जून 2016 को किया था जिसमे उन्होंने 4 कैबिनेट एवं 5 राज्य मंत्री समेत 9 अन्य मंत्रियों को शपथ दिलाई थी. इस मंत्रिमंडल में मामा शिवराज ने बाबूलाल गौर एवं सरताज सिंह उम्रदराज बताते हुए पार्टी से बाहर रखा था. अब चुनाव के मद्देनज़र एक बार फिर शिवराज सरकार अपने मंत्रिमंडल को मजबूत करने के लिए इसका विस्तार करने जा रही है.

शिवराज मामा का नया हंगामा..

लावेश की ज़िन्दगी में रंग भरता विज्ञान का चमत्कार और प्रदेश की सरकार

नरसिंहपुर में यशवंत सिन्हा धरने पर बैठे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -