CM शिवराज सिंह चौहान ने दी मातृ दिवस की शुभकामनाएं
CM शिवराज सिंह चौहान ने दी मातृ दिवस की शुभकामनाएं
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश ही नहीं आज पूरे देशभर में मातृ दिवस मनाया जा रहा है। इस समय कोरोना महामारी का संकटकाल जारी है लेकिन इस बीच लोग अपने घरों में मातृ दिवस मना रहे हैं। ऐसे में आज 9 मई मातृ दिवस के मौके पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर शुभकामनाएं दी है।

उन्होंने एक ट्वीट किया है। इस ट्वीट में वह लिखते हैं, ''माँ के निश्छल प्रेम को समर्पित #MothersDay की शुभकामनाएँ! प्रेम, स्नेह, ममता की देवी माँ न होती तो यह सृष्टि न होती। जीवनदायिनी माँ के स्नेह से ही हर बच्चे का जीवन धन्य होता है। ईश्वर का पर्याय, उनकी सबसे सुंदर रचना माँ को नमन। किसी भी मनुष्य के लिए एक माँ ही इस भौतिक संसार को रहने लायक बनाती है। हमें चुनौतियों का सामना करने, दिलासा देने, मदद करने और देखभाल करने से लेकर मां हमेशा हमारे लिए उपलब्ध रहती है। माँ इस दुनिया को बेहतर जगह बनाने में अहम भूमिका निभाती है।''

आप सभी को हम यह भी बता दें कि आज 9 मई को मातृ दिवस ग्राफटन वेस्ट वर्जिनिया में एना जार्विस के द्वारा समस्त माताओं तथा मातृत्व के लिए खास तौर पर पारिवारिक एवं उनके आपसी सम्बन्धों को सम्मान देने के लिए आरम्भ किया गया था। आज के समय में यह दिन दुनिया के हर कोने में अलग-अलग दिनों में मनाया जाता हैं। जी दरअसल मातृ दिवस मनाने का प्रमुख उद्देश्य मां के प्रति सम्मान और प्रेम को प्रदर्शित करना भी है। हम सभी जानते ही हैं कि एक मां का हमारे जीवन में बहुत बड़ा महत्व है, मां बिना ये दुनियां अधूरी है और माँ ही हम सभी के लिए जरुरी है।

शर्मनाक: नहीं मिली एम्बुलेंस, तो बेटी के शव को खाट पर लेकर 35 किमी पैदल चला पिता

महान योद्धा महाराणा प्रताप की जयंती पर CM शिवराज ने किया नमन

ओडिशा से आंध्र प्रदेश आ रहा ऑक्सीजन टैंकर रास्ते में हुआ लापता, मरीजों की साँसें अटकीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -