मध्यप्रदेश में मनाया 67वाँ गणतंत्र दिवस, CM शिवराज सिंह ने फहराया तिरंगा

Jan 26 2016 02:15 PM
मध्यप्रदेश में मनाया 67वाँ गणतंत्र दिवस, CM शिवराज सिंह ने फहराया तिरंगा

भोपाल। मध्यप्रदेश में 67वॉ गणतंत्र दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया गया. इस मौके पर प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रतलाम में ध्वजा रोहण किया और परेड की सलामी ली. इस दौरान कलेक्‍टर, पुलिस अधीक्षक और अन्‍य प्रशासनिक अधिकारियों सहित संख्‍या में शहरवासी इस आयोजन के साक्षी बने . साथ ही साथ प्रदेश के जिला मुख्‍यालयों सहित सभी शहरो में गणतंत्र दिवस के दिन देश भक्ति का जूनून देखने को मिला. सरकारी दफ्तरों, स्‍कूलों और निजी कार्यालयों में गणतंत्र दिवस समारोह बड़े उल्‍लास के साथ मनाया गया. इस दौरान कई जगह सांस्‍कृति कार्यक्रमों की प्रस्‍तुति भी हुई.

इंदौर में शिक्षा मंत्री ने फहराया तिरंगा -

प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर के नेहरू स्टेडियम में शिक्षा मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने फिरंगा फहराया इसके बाद उन्होंने परेड की सलामी ली. शिक्षा मंत्री के साथ इंदौर के कलेक्टर पी. नरहरि भी मौजूद थे.

विधायक महेंद्र हार्डिया, कृषि विभाग अध्यक्ष पुरूषोत्तम धाकड़, जिला पंचायत अध्यक्ष कविता पाटीदार, इंदौर प्रीमियर को-ओपरेटिव बैंक के अध्यक्ष उमानारायण पटेल सहित कई विशेष अतिथि मौजूद रहे. इस मौके पर शहर के कई सरकारी व निजी स्कूलों के बच्चो ने सांस्कृतिक प्रोग्राम की प्रस्तुतिया दी. साथ ही साथ विभिन्न प्रकार की झांकियो का प्रदर्शन भी किया गया.