किसानों को शिवराज सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, अकाउंट में डाले 2-2 हज़ार रुपए

किसानों को शिवराज सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, अकाउंट में डाले 2-2 हज़ार रुपए
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार किसानों को बड़ा तोहफा दिया है। केंद्रीय कृषि बिल के विरोध में दिल्ली में आंदोलन की बीच राज्य में किसान कल्याण योजना के किसानों के बैंक अकाउंट में 2-2 हजार रुपए ट्रांसफर किए हैं । ये राशि आज 3 दिसंबर को राज्य के 5 लाख किसानों के अकाउंट में सीधे ट्रांसफर कर दी गई है। 

इसके लिए सीहोर जिले के नसरुल्लागंज में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। जिसमें सीएम शिवराज सिंह चौहान खुद मौजूद रहे थे। इस दौरान सीएम रायसेन, खंडवा, सागर, ग्वालियर और इंदौर के किसानों से बातचीत भी की। उल्लेखनीय है कि मप्र सरकार ने उपचुनाव से ऐन पहले 26 सितंबर को किसान कल्याण योजना शुरू की थी। उस वक़्त 19 जिलों (28 विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव की आचार संहिता लागू थी ) को छोड़कर शेष जिलों के 5 लाख 77 हजार किसानों के अकाउंट में पहली किश्त 2-2 हजार रुपए ट्रांसफर किए गए थे। 

अब उन जिलों के किसानों के 5 लाख किसानों के बैंक अकाउंट में पैसे डाले गए हैं, जहाँ उपचुनाव थे। यह कार्यक्रम 3 दिसंबर को दोपहर 12:30 बजे आयोजित किया गया था। इस दौरान कुल 100 करोड़ रुपए किसानों के खाते में ट्रांसफर किए गए। सरकार यह राशि उस समय किसानों के खाते में ट्रांसफर कर रही है, जब केंद्रीय कृषि बिल के विरोध में दिल्ली में आंदोलन कर रहे हैं।

LPG सिलेंडर की कीमतों में फिर हुआ इजाफा, यहाँ जानें नए भाव

भारतीय अर्थव्यवस्था में वी-आकार की रिकवरी स्पष्ट है: वित्त मंत्रालय

नव भारत वेंचर्स ने टाटा स्टील की शाखा के साथ समझौते पर किए हस्ताक्षर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -