चैत्र नवरात्रि एवं गुड़ी पड़वा की शुभकामनाएं देते हुए CM शिवराज ने की ये अपील
चैत्र नवरात्रि एवं गुड़ी पड़वा की शुभकामनाएं देते हुए CM शिवराज ने की ये अपील
Share:

भोपाल: आज से नवरात्रि का पर्व शुरू हो चुका है। यह पर्व हिंदू धर्म के लोगों के लिए बहुत खास माना जाता है। आप सभी को बता दें कि आज गुड़ी पड़वा भी है। ऐसे में कोरोना महामारी को देखते हुए इस बार त्योहारो पर सार्वजनिक आयोजन नहीं किये जाएंगे लेकिन हाँ इंटरनेट मीडिया के जरिए बधाइयों का दौर शुरू हो चुका है। हाल ही में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने चैत्र नवरात्रि एवं गुड़ी पड़वा की सभी को शुभकामनाएं दी है।

उन्होंने एक ट्वीट किया है। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा है- ''चैत्र नवरात्रि की आपको आत्मीय बधाई, मैया अपने समस्त नौ दिव्य स्वरूपों के साथ घर-घर पधारें और सबका मंगल व कल्याण करें। उनकी कृपा से आपका जीवन धन-धान्य, सुख, समृद्धि से सदैव भरा रहे! जय मां अम्बे!'' आप सभी जानते ही होंगे भारत में नवरात्रि का पर्व मुख्य रूप से दो बार मनाया जाता है। एक नवंबर के महीने के आस-पास आने वाली शारदीय नवरात्रि है, वही दूसरी चैत्र नवरात्रि है। इन दोनों ही समय में मां दुर्गा की घर में पूजा करते है। इसके लिए सबसे पहले दिन घट स्थापना की जाती है। आपको बता दें कि इस साल चैत्र नवरात्रि 13 अप्रैल को शुरू होकर 21 अप्रैल तक रहेगी।

आप देख सकते हैं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने अगले ट्वीट में कहा है कि, 'आगामी पर्व उगादि, गुड़ी पड़वा, चैत्र शुक्लादि, चेटीचंड, बैसाखी, विशु, पुथांडु, वैशाखादि और बोहाग बिहू के शुभ अवसर पर सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं देता हूं, ये पर्व आपके जीवन को नव उत्साह, उल्लास और आनंद से समृद्ध करें; आप सदैव आनंदित एवं स्वस्थ रहें; यही शुभकामनाएं!' इस तरह उन्होंने गुड़ी पड़वा की बधाई दी है। वहीँ अपने एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा- 'आपसे यह आग्रह भी कि ये पर्व आप घर में ही अपनों के बीच मनायें। कोरोना के संक्रमण की रोकथाम के लिए यह आवश्यक भी हैम, जीवन में संयम और उत्साह संतुलन जरूरी है। परिस्थितियां सामान्य होने के बाद हम सब पुन: आने वाले त्योहारों को सोल्लास, सोत्साह और भरपूर आनंद के साथ मनायेंगे।'

8 माह के मासूम को मिली माता-पिता के कर्मो की सजा, मामला जानकर हो जाएंगे हैरान

कोरोना के बढ़ते मामलों को नियंत्रित करने के लिए केरल सरकार ने उठाया ये कदम

बंगाल चुनाव: EC के फैसले के खिलाफ धरने पर बैठीं ममता, लगाए ये गंभीर आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -