पिता की जुए की लत से परेशान मासूम बच्चे ने उठाया ऐसा कदम की मध्यप्रदेश को हुआ गर्व

Jan 24 2016 10:27 AM
पिता की जुए की लत से परेशान मासूम बच्चे ने उठाया ऐसा कदम की मध्यप्रदेश को हुआ गर्व

मंदसौर : मध्यप्रदेश के मंदसौर में 8 वर्षीय बच्चे ने एक अद्भुद मिसाल पेश की है जिसकी तारीफ प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी करते हुए नही थक रहे है. सीएम शिवराज ने ट्वीट करते हुए आठ साल के बच्चे आमिर शोएब की जमकर तारीफ की है. मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि आमिर शोएब ने जुएखाने को बंद कर अपने पिता को गिरफ्तार कराकर सामाजिक ज़िम्मेदारी की अद्भुद मिसाल पेश की है. मुख्यमंत्री शिवराज ने मासूम बच्चे की तारीफ में एक के बाद एक धड़ाधड़ तीन ट्वीट कर डाले.

उन्होंने पहले ट्वीट में आमिर का जिक्र करते हुए कहा कि उसने अपने पिता को गिरफ्तार करवा कर मिसाल पेश की हैं. दूसरे ट्वीट में लिखा, खुद पुलिस स्टेशन जाकर मासूम आमिर ने पुलिस से कार्रवाई करने को कहा यह अप्रतिम समझ और साहस का परिचय है. एक अन्य ट्वीट में ट्वीट में मुख्यमंत्री ने लिखा, 'किताबी ज्ञान को इतनी कम आयु में आत्मसात कर लेने वाले नन्हें रत्न पर मध्यप्रदेश को गर्व है. बेटे आमिर को उज्ज्वल, सफल भविष्य की शुभकामनाएं.

आपको मामले के बारे में जानकारी देते हुए बताए की मंदसौर में अपने पिता की जुए खेलने की लत से परेशान एक बच्चे ने ऐसा कदम उठाया की अब पिता को जुए के नाम से भी डर लगने लगा है. 8 साल के आमिर ने अपने पिता की पुलिस में शिकायत कर दी. शिकायत करने भी वह खुद पुलिस स्टेशन गया. बच्चे आमिर की शिकायत ने तुरंत एक टीम को जुएखाने भेजा जहां से आमिर के पिता अकील और उसके साथ जुआ खेलने वाले दोस्तों को गिरफ्तार कर लिया गया.

मां ने लगाई पिटाई

नन्हे आमिर को इस काम के लिए उसे अपनी मां से मार भी खाना पड़ी, पुलिस में शिकायत करने और अपने पिता को गिरफ्तार करवाने की बात से नाराज मां ने बच्चे आमिर की पिटाई भी की थी. लेकिन जब आमिर के पिता ने जुए से तौबा कर ली और पुलिस थाने में आमिर को एक हज़ार रूपये से सम्मानित किया तो उसकी मां को आमिर पर नाज़ होने लगा. अब आमिर का स्कूल भी 26 जनवरी को इस काम के लिए बच्चे आमिर को सम्मानित करने वाला है.

मंदसौर के 8 वर्षीय आमिर शोएब ने जुएखाने को बंद और अपने पिता को गिरफ्तार कराकर सामाजिक ज़िम्मेदारी का एक अनुकरणीय उदाहरण प्रस्तुत किया है. — ShivrajSinghChouhan (@ChouhanShivraj) January 22, 2016