क्या शिवराज ने जनता को बांटा कैंसर ?

Aug 25 2018 04:31 PM
क्या शिवराज ने जनता को बांटा कैंसर ?

भोपाल: मध्य प्रदेश में इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, इसी के चलते पक्ष विपक्ष के बीच बयानबाज़ी भी तेज़ हो गई है. इसी बीच विपक्ष को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को घेरने के लिए एक बड़ा मुद्दा मिल गया है. शिवराज सिंह द्वारा तेंदूपत्ता संग्राहकों को बांटे गए जूते चप्पल में कैंसरकारी तत्व मिलने पर राजनितिक माहौल गरमा गया है. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने इस मुद्दे पर शिवराज को आड़े हाथों लिया है.

नेशनल ऑय डोनेशन फोर्टनाईट 2018 : दुनियाँ में सबसे ज्यादा नेत्रहीन भारत में, इस तरह बदले जा सकते है हालत

कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए कहा है कि "ये खुलासा चिंतनीय है, आदिवासियों की जान से खिलवाड़ की इजाजत कैसे दी गई और बगैर जांच के लाखों जूते-चप्पल कैसे बांट दिए गए, इसका दोषी कौन है." उल्लेखनीय है कि शिवराज सिंह ने मध्य प्रदेश के तेंदूपत्ता संग्राहकों को जुटे-चप्पल बांटे थे, जिसके बाद वैज्ञानिक एवं औद्योगिक अनुसंधान परिषद के केंद्रीय चर्म अनुसंधान संस्थान चेन्नई के हवाले से एक खुलासा किया गया है कि शिवराज द्वारा बांटे गए जूते चप्पलों में खतरनाक रसायन एजैडओ मिला है, जो त्वचा के कैंसर का कारण बनता है.

आज गोरखपुर पहुंचेगी अटल अस्थि कलश यात्रा, 5 कि.मी पैदल चलेंगे योगी

हालांकि, शिवराज सिंह ने इन बातों को सिरे से नकार दिया है. इसी संबंध में प्रदेश के  वनमंत्री गौरीशंकर शेजवार ने शिवराज का बचाव करते हुए कहा है कि जूते-चप्पलों की कारखाने से निकलने और वितरण करने से पहले भी जांच की गई थी, उनमे ऐसा कोई पदार्थ नहीं पाया गया है, जिससे हितग्राहियों को नुकसान पहुंचे. 

खबरें और भी:-​

मैं दोबारा सीएम बनकर आऊंगा : सिद्धारमैया

मणिपुर पिस्तौल घोटाला: NIA की हिरासत में कांग्रेसी विधायक

इटालियन डीजे पर कोई हमला नहीं किया गया- एयर इंडिया

?