Video: शिवराज ने भीड़ से 2000 का नोट लिया और जेब में रख लिया

आज देश भर में न सिर्फ मुस्लिम बल्कि हिन्दुओं ने भी भाईचारे का सन्देश देते हुए बड़ी धूमधाम से ईद का त्यौहार मनाया. ईद के इस मौके पर जहाँ आम लोगों ने एक दूसरे को ईद की मिठाइयां बांटते हुए खुशियां मनाई वहीं देश के नेता भी पीछे नहीं दिखे. भोपाल में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी इस मौके पर लोगों के साथ ईद मनाते हुए दिखाई दिए, लेकिन शिवराज सिंह चौहान का एक अंदाज लोगों को काफी पसंद आ रहा है.

दरअसल भोपाल में ईद के मौके पर शिवराज सिंह चौहान मुस्लिम समुदाय के लोगों के बीच में थे. शिवराज सिंह चौहान मंच पर मौजूद थे वहीं कुछ लोग मंच के निचे से उन्हें मुबारकबाद दे रहे थे. तभी अचानक शिवराज सिंह चौहान को भीड़ में से किसी ने 2000 रुपए का नोट निकालकर दिया. पहले तो शिवराज सिंह चौहान इसे लेने से मना करते रहे लेकिन बाद में उन्होंने यह पैसे ले लिए. 2000 का नोट लेकर मुख्यमंत्री साहब ने इसे अपनी जेब में रख लिया. 

बता दें, मुस्लिम समुदाय के लोगों में एक रिवाज है. रिवाज के तहत ईद के मौके पर जब भी आप किसी को गले लगाकर या हाथ मिलाकर मुबारकबाद देते है और बदले में कुछ पैसे देते है, जिसे ईदी कहा जाता है. वहीं शिवराज सिंह चौहान के साथ इस मंच पर उनके विरोधी माने जाने वाले कमलनाथ भी दिखाई दिए. कमलनाथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता है. दोनों नेताओं की अपने समर्थक के बीच यह एकता देखने लायक थी. 

यहाँ पिज़्ज़ा कंपनी कर रही सड़क के गड्ढे भरने का काम

हवाई यात्रा में 200 जिंदा कॉक्रोच लेकर जा रहा था ये कपल और फिर

जब रेसलर्स के साथ हुआ शेर का मुकाबला, देखकर दंग रह गए लोग