2 RTO तैनाती की तैयारी में परिवहन विभाग
2 RTO तैनाती की तैयारी में परिवहन विभाग
Share:

भोपाल :  राज्य की शिवराज सरकार के परिवहन विभाग अब प्रदेश के चारों महानगरों समेत कुछ बड़े शहरों में दो-दो आरटीओ तैनात करने की तैयारी कर रहा है। अभी इसका प्रस्ताव तैयार कर वित्त विभाग के पास मंजूरी के लिये भेज दिया गया है। विभागीय अधिकारियों को उम्मीद है कि प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी जायेगी। दरअसल परिवहन विभाग के अधिकारी बढ़ती आबादी और वाहनों की संख्या से चिंतित है।

अधिकारियों का मानना है कि दो-दो आरटीओ होने से न केवल वाहनों के रजिस्ट्रेशन में आने वाली परेशानी को दूर किया जा सकेगा वहीं यातायात व्यवस्था में सुधार होने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता। वित्त विभाग की मंजूरी होने के बाद आरटीओ की तैनाती कर दी जायेगी। बताया गया है कि आरटीओ के साथ ही आवश्यकतानुसार कर्मचारियो की भी नियुक्ति प्रक्रिया शुरू होगी।

मालूम हो कि देश के बड़े शहरों में दो-दो आरटीओ प्रणाली है, इसे प्रदेश सरकार भी अपने यहां लागू करना चाहती है। सूत्रों के मुताबिक विभाग के प्रस्ताव पर वित्तीय स्वीकृति लेने फाइल वित्त विभाग को सौंपी गर्ई है। जिसके द्वारा कई बार कई तरह की जानकारियां मांगी गईए जिन्हे उपलब्ध करा दिया गया है। जानकारी के मुताबिक एक माह पहले ही परिवहन विभाग ने वित्त विभाग द्वारा मांगी गई जानकारी प्रेषित की है।

फाइनेंस कंपनियों को आरटीओ से लेना होगा ट्रेड लाइसेंस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -