बिरसा मुंडा की जयंती पर शिवराज सिंह चौहान ने भाषण में कही ये बड़ी बातें

भोपाल: अमर शहीद बिरसा मुंडा की जयंती पर जनजातीय गौरव दिवस समारोह में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी भी शामिल हुए है. केंद्र ने भगवान बिरसा मुंडा की जयंती को जनजातीय गौरव दिवस के रूप में सेलिब्रेट किया. इस मौके परर प्रधानमंत्री मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से रांची में बिरसा मुंडा स्मृति उद्यान सह स्वतंत्रता सेनानी संग्रहालय का उद्घाटन भी किया.

शिवराज सिंह चौहान के भाषण की बड़ी बातें:-

मुख्यमंत्री शिवराज ने तकरीबन  20 मिनट भाषण दिया।  इस बीच उन्होंने भारत माता के जयघोष के उपरांत भगवान बिरसा कहकर शुरुआत की। रानी कमलापति की जीवनी भी सुनाई। वैक्सीन, डीजल पेट्रोल पर टैक्स् ड्यूटी घटाने, फ्री राशन, डीएपी के दाम कम कराने के लिए पीएम मोदी का धन्यवाद दिया।

भाषण में 30 से ज्यादा बार पीएम मोदी का जिक्र किया। उन्होंने भाषण के दौरान कहा कि वैक्सीन का डोज नहीं, प्रधानमंत्री ने जिंदगी का डोज दिया। डीजल पेट्रोल का मूल्य घटाने के निर्णय को ऐतिहासिक करार दिया तो गांव-गांव बिजली पहुंचाने को चमत्कार भी बताया।

मुख्यमंत्री कांग्रेस पर भी हमलावर रहे। अपनी बात को जारी रखते हुए उन्होंने कहा है कि रानी कमलापति के गौरवशाली इतिहास को अंग्रेजों और कांग्रेस ने कभी सामने आने से रोका। कांग्रेस को हमेशा एक ही परिवार को श्रेय देने वाला कहा है। उन्होंने राशन आपके द्वार योजना की घोषणा की है। कहा कि इससे ग्रामीणों को राशन के लिए कतारें नहीं लगाना पड़ेंगी।

इतना ही नहीं सीएम शिवराज चौहान ने कू पर पोस्ट शेयर करते हुए ये भी लिखा है कि- #AzadiKaAmritMahotsav वर्ष में जनजातियाँ क्रांतिकारियों के योगदान को याद करते हुए भगवान बिरसा मुंडा के जन्मदिवस (15 नवम्बर) पर #जनजातीय_गौरव_दिवस के रूप में मनाने का निर्णय भारत सरकार की कैबिनेट ने लिया है। मैं माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का हृदय से आभारी हूं: CM 

 

बिरसा मुंडा की जयंती पर बोले पीएम मोदी- ''आजादी के बाद की सरकारों ने आदिवासियों..."

कंगना पर ओवैसी ने साधा निशाना, कहा- "देशद्रोह सिर्फ मुसलमानों के लिए..."

अमित शाह के JAM वाले बयान पर ओवैसी ने दी अपनी प्रतिक्रिया, कहा- ''उनको हर बात में आजम खान...''

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -