झलकारी बाई की जयंती और दुर्गादास राठौर की पुण्यतिथि पर CM शिवराज ने किया नमन
झलकारी बाई की जयंती और दुर्गादास राठौर की पुण्यतिथि पर CM शिवराज ने किया नमन
Share:

भोपाल: आज झलकारी बाई की जयंती और राष्ट्रवीर, परम योद्धा दुर्गादास राठौर की पुण्यतिथि है। आप सभी को बता दें कि झलकारी बाई (Jhalkari Bai) की जयंती और दुर्गादास राठौर (Durgadas Rathore) की पुण्यतिथि पर आज CM शिवराज सिंह चौहान ने निवास स्थित सभागार में उनके चित्र पर माल्यार्पण कर नमन किया है। इसी के साथ उन्होंने ट्वीट कर लिखा, 'महान वीरांगना, झलकारी बाई की जयंती और राष्ट्रवीर, परम योद्धा श्री दुर्गादास राठौर जी की पुण्यतिथि पर नमन करता हूं, मातृभूमि की रक्षा एवं अपने कर्तव्य के लिए सर्वस्व बलिदान कर देने वाले राष्ट्र के अनमोल रत्नों के रूप में आप दोनों को सदैव याद किया जायेगा।'

वहीं दूसरी तरफ झलकारी बाई की जयंती पर सीएम ने ट्वीट कर कहा, 'तलवार में जिसकी बिजली थी, गोरों पर भी वो भारी थी। शत्रु के शीश क्षण में गिर जाते थे, वो झांसी की झलकारी थी। महान वीरांगना झलकारी बाई की जयंती पर कोटिश: नमन्! मातृभूमि की रक्षा के लिए आपने जो बलिदान दिया, वह सदैव नारी शक्ति का प्रतीक और देश के लिए गौरव का विषय रहेगा।' आप सभी को बता दें कि झलकारी बाई का जन्म 22 नवंबर 1830 को झांसी के कोली परिवार में हुआ था। उनके पिता सैनिक थे, इस वजह से बचपन से ही हथियारों के साथ खेलना उनका शौक़ बना हुआ था। आप सभी को बता दें कि झलकारी बाई झाँसी की रानी लक्ष्मीबाई की नियमित सेना में, महिला शाखा दुर्गा दल की सेनापति थीं।

वहीं CM शिवराज सिंह चौहान ने दुर्गादास राठौर की पुण्यतिथि पर उन्हें याद करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने लिखा- 'मातृभूमि की रक्षा और स्वामिभक्ति के लिए सर्वस्व न्योछावर करने वाले सपूत की गौरवगाथा से यह देश प्रेरित होता रहेगा।' आपको पता ही होगा कि, आज ही के दिन (22 नवंबर 1830) दुर्गादास राठौड़ का निधन हो गया था, वह एक वीर राजपूत योद्धा थे, जिन्होने मुगल शासक औरंगज़ेब को युद्ध में पराजित किया था।

शिवराज सरकार ने पलटा कमलनाथ सरकार का ये फैसला

भोपाल-इंदौर में लागू होगा पुलिस कमिश्नर सिस्टम

स्वछता में इंदौर के पंच मारते ही ख़ुशी से झूमे CM चौहान, कहा- 'अरे वाह भिया'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -