MP: हुआ शिवराज सरकार का केबिनेट विस्तार लेकिन 4 मंत्री पद अब भी खली
MP: हुआ शिवराज सरकार का केबिनेट विस्तार लेकिन 4 मंत्री पद अब भी खली
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश उपचुनाव के करीब 53 दिनों के बाद बीते रविवार को कैबिनेट का तीसरा विस्तार हो चुका है। वैसे यह भी कहा जा रहा है कि विस्तार होने के बाद भी शिवराज सरकार के लिए संकट खत्म नहीं हुए हैं। जी दरअसल बीते कल राज्‍यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक तुलसीराम सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत की मंत्रिमंडल में एंट्री हो गई है। अब उसके बाद भी कैबिनेट में चार मंत्री पद खाली हैं। ऐसे में बीजेपी के वरिष्ठ विधायक भी मंत्री बनने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर दबाव बना रहे थे, लेकिन मंत्रिमंडल में उन्हें जगह नहीं मिल सकी है।

बीते साल मार्च के महीने में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने 22 समर्थक विधायकों के साथ कांग्रेस पार्टी छोड़ दी थी और बीजेपी में शामिल हो गए थे। इसी वजह से कमलनाथ सरकार गिर गई थी और बीजेपी की सरकार वापस आ गई थी। यह सब होने के बाद शिवराज सिंह चौहान चौथी बार मुख्यमंत्री बने और सरकार में सिंधिया समर्थक नेताओं का दबदबा देखने को मिला। ऐसा होने के बाद शिवराज सिंह चौहान के मंत्रिमंडल में सिंधिया समर्थक कुल चौदह गैर विधायकों को मंत्री और राज्यमंत्री बनाया गया था। वहीं चौथी बार सीएम बनने के बाद शिवराज सिंह चौहान ने पहली बार जब कैबिनेट का विस्तार किया था, तब 5 मंत्रियों ने शपथ ली थी।

इस लिस्ट में गोविंद सिंह राजपूत और तुलसी सिलावट शामिल थे, लेकिन 6 महीने के अंदर चुनाव नहीं हुए तो दोनों नेताओं को इस्तीफा देना पड़ा। अब उसके बाद बीते कल यानी रविवार को कैबिनेट का तीसरा विस्तार हो चुका है। अब तक शिवराज कैबिनेट में कुल 6 मंत्री पद खाली थे, लेकिन रविवार को दो विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली है बाकी पदों के लिए अब भी संकट बना हुआ है।

कैटरीना कैफ की फोटोज में नजर आए विक्की कौशल, साथ मनाया नया साल!

65 साल की बुजुर्ग महिला को बिना शादी के रखना चाहता था युवक, नहीं मानी तो...

आज किसान-सरकारों के बीच 8वें दौर की बातचीत, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -