प्रदेश में सामूहिक सूर्य नमस्कार, सीएम भी हुये शामिल
प्रदेश में सामूहिक सूर्य नमस्कार, सीएम भी हुये शामिल
Share:

भोपाल। गुरूवार को राजधानी भोपाल समेत पूरे प्रदेश में सामूहिक सूर्य नमस्कार का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी स्कूली बच्चों के साथ आयोजन में हिस्सा लिया। गौरतलब है कि स्वामी विवेकानंद की जयंती अवसर पर राष्ट्रीय युवा दिवस का आयोजन किया जाता है।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुये मुख्यमंत्री ने स्वामी विवेकानंद का स्मरण किया और कहा कि उनके सिद्धांत और शिक्षा आज भी प्रासंगिक है। उन्होंने विद्यार्थियों से यह कहा कि वे खूद पर विश्वास करेंगे तो निश्चित ही जीवन में आगे बढ़ने के रास्ते मिलेंगे, इसलिये स्वयं पर विश्वास करना सीखों। मुख्यमंत्री ने सूर्य नमस्कार और प्राणायम के फायदे भी बताये और कहा कि स्वस्थ्य शरीर के लिये सूर्य नमस्कार जरूरी है। शिवराज सिंह ने युवाओं से भी यह आह्वान किया कि वे खेले, स्वस्थ्य रहे लेकिन साथ में पढ़ाई भी करें, क्योंकि खेल  के साथ-साथ पढ़ाई करना भी आवश्यक है। 

उन्होंने यह घोषणा की है कि विद्यार्थियों को पढ़ाई में हरगिज बाधा नहीं आने दी जायेगी। सूर्य नमस्कार कार्यक्रम का आयोजन स्कूली शिक्षा विभाग की ओर से किया गया था। इस अवसर पर प्रदेश सरकार के मंत्री कुंवर विजय शाह, दीपक जोशी और अन्य कई गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।
 

रामदेव और श्रीश्री रविशंकर शामिल होंगे नमामि देवी नर्मदे अभियान में

अभी नही लागु होगा मध्यप्रदेश में सातवां वेतनमान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -