सीएम शिवराज ने ली बैंकर्स की मीटिंग, नकदी की कमी रोकने के लिए दिए अहम सुझाव

सीएम शिवराज ने ली बैंकर्स की मीटिंग, नकदी की कमी रोकने के लिए दिए अहम सुझाव

भोपाल: मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रालय में बैंकों की राज्य स्तरीय सलाहकार समिति की मीटिंग ली है. इस मीटिंग में उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के चलते राज्य में लॉकडाउन की स्थिति है. कई जिलों को सील भी किया जा चुका है.ऐसे में जनता को जरुरत के लिए नगद राशि मुहैया कराने के लिए बैंके घर पहुंच सेवा प्रदान करें.

सीएम शिवराज ने कहा कि खाताधारकों को विभिन्न शासकीय योजनाओं की राशि गांव में ही निकासी की सुविधा भी प्रदान की जाए. बैंकों के ए.टी.एम. में पैसे रहें. डिजिटल भुगतान को बढ़ावा दिया जाए. इस कार्य के लिए बैंक अपनी शाखावार और ग्रामवार माइक्रो प्लानिंग करें. इस बैठक में मुख्य सचिव  इकबाल सिंह बैंस, राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति के अध्यक्ष सेन्ट्रल बैंक ऑफ इंडिया के फील्ड महाप्रबंधक  एस.डी. माहुरकर एवं अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे.

सीएम शिवराज ने निर्देश दिए कि कोरोना संकट के चलते सभी बैंकों में मॉस्क, सेनेटाईजर, ग्लव्स आदि सभी सुरक्षात्मक उपाय अपनाएं जाएं. साथ ही उन्होंने कहा कि ट्रांसक्शन के समय बैंक कर्मचारी एवं ग्राहकों के बीच पर्याप्त दूरी रखी जाए. सभी बैंककर्मी अपनी सेहत का पूरा ख्याल रखें. बैंक शाखाओं में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए एक बार में कम तादाद में ग्राहकों को प्रवेश दिया जाए.

सरकार ने दी NPS से पैसा निकालने की इजाजत, सवा करोड़ लोगों को मिलेगी राहत

फटाफट सामने आ सकते है कोरोना पॉजिटिव, इस मशीन को मिली मान्यता