राजनीति में नहीं आएँगे सीएम शिवराज के बेटे कार्तिकेय, भावुक स्पीच देकर बताई भविष्य की योजना
राजनीति में नहीं आएँगे सीएम शिवराज के बेटे कार्तिकेय, भावुक स्पीच देकर बताई भविष्य की योजना
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान के पुत्र कार्तिकेय के सियासत में एंट्री की अटकलों के बीच खुद कार्तिकेय ने बड़ा ऐलान कर दिया है. अपने गृह क्षेत्र बुधनी में एक कार्यक्रम में कार्तिकेय ने कहा वह अपनी आगे की पढ़ाई के लिए विदेश जा रहे हैं. उन्होंने जिस समय यह बात कही, उस समय उनके पिता शिवराज सिंह चौहान और मां साधना सिंह भी उपस्थित थे. कार्तिकेय ने एक भावुक स्पीच दी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को अपनी मां बताया.

कार्तिकेय ने बुधनी के कार्यकर्ताओं और लोगों के साथ अपनी भावनाएं साझा कीं. उन्होंने कहा कि, अपने जीवन में मैं काफी सारी चीजों को लेकर अपने आप को भाग्यशाली मानता हूं. सबसे पहले तो ऐसे माता-पिता मिले जिन्होंने ढेर सारी खुशियां दीं और फिर आप जैसे साथी मिले. आप जैसे कार्यकर्ता मिले. हमने सदैव उन्हें कार्यकर्ता साथी नहीं बड़ा भाई, परिवार का सदस्य माना. कोई सिर्फ कहने से बड़ा नहीं होता हमेशा से मैंने यही सोचा कि आप मेरे अपने हैं. मेरे परिवार के मेंबर हैं. उन्होंने आगे कहा कि मैं आप लोगों के बीच 2012 से आ रहा हूं. आप लोगों ने मुझे जीवन में इतनी उपलब्धियां दी है, जिनका मैं चाहूँ भी तो अहसान नहीं चुका सकता. आज मैं आप सबका आशीर्वाद लेने आपके बीच आया हूं. बहुत समय से आप सबके बीच एक्टिव हूं. साल 2018 में मैंने अपनी लॉ की पढ़ाई पुणे के सिंबोसिस इंस्टीट्यूट से पूरी की. 

उन्होंने कहा कि मेरे मन में एक जिज्ञासा थी, प्रत्येक विद्यार्थी के मन में जिज्ञासा होती है कि ग्रेजुएशन किया है तो पोस्ट ग्रेजुएशन भी करूं. किन्तु, साल 2018 आते ही पहले विधानसभा चुनाव और फिर 2019 में लोकसभा चुनाव आ गया. मैंने यह सोचकर कार्य किया कि पार्टी मेरी मां है. आप सब से मुझे बेहद स्नेह है, मेरे प्रति आपका वात्सल्य ही मेरी शक्ति है. आपसे भले ही शारीरिक रूप से दूर जा रहा हूं, किन्तु मेरा मन सदैव आपके साथ है. मैं भी आपके हर सुख-दुःख में आपके साथ हूं. हमें साथ मिलकर जनसेवा के इस काफिले को आगे बढ़ाना है, थोड़े विराम के बाद पुनः हम सब आगे साथ मिलकर यह कार्य करेंगे. मैं आपकी शुभकामनाएं और आशीर्वाद साथ लेकर जा रहा हूं.

ब्लिंकन का बड़ा बयान कहा- "हमें एक जीवंत नागरिक समाज की जरूरत..."

'सदन की मर्यादा तोड़ रही कांग्रेस और TMC..', संसद में हंगामे को लेकर बोले अनुराग ठाकुर

5 राज्यों में विधानसभा चुनाव की तैयारी, EC ने की मुख्य निर्वाचन अधिकारियों के साथ बैठक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -