शहडोल जिला अस्पताल में पांच नवजात की मौत, शिवराज चौहान ने सरकार पर उठाए सवाल

Jan 14 2020 05:02 PM
शहडोल जिला अस्पताल में पांच नवजात की मौत, शिवराज चौहान ने सरकार पर उठाए सवाल

शहडोल: मध्य प्रदेश के शहडोल स्थित जिला चिकित्सालय कुशाभाऊ ठाकरे में बीती रात SNCU एवं बच्चा वार्ड में भर्ती 6 बच्चों की मौत हो गई. 2 बच्चों की मौत बच्चा वार्ड में हुई जबकि 4 बच्चों ने SNCU वार्ड में दम तोड़ा. बताया जा रहा है कि सभी बच्चे निमोनिया से जूझ रहे थे. बच्चों की उम्र 7 दिन से लेकर 4 महीने तक की थी. वहीं, घटना को लेकर जिम्मेदार अधिकारियों ने चुप्पी साध रखी है.

उल्लेखनीय है कि, सतना जिले से भी नवजात बच्चों की मौत की खबर प्रकाश में आई थी. जैतवारा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले कोनैता गांव में टीका लगने के बाद 2 नवजात बच्चों की मौत हो गई. बताया गया कि, परिजनों ने 11 जनवरी को बच्चों को टीका लगवाया था, जिसके बाद इनकी सेहत बिगड़ी और सोमवार सुबह दोनों की मौत हो गई. इसी गांव के 5 अन्य बच्चों का भी टीकाकरण के बाद स्वस्थ्य बिगड़ गया था.

शहडोल में बच्चों की मौत मामले पर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर संवेदनाएं प्रकट की. उन्होंने लिखा कि 'शहडोल के कुशाभाऊ ठाकरे जिला अस्पताल में बीती रात्रि में एसएनसीयू एवं बच्चा वार्ड में भर्ती कई बच्चों की मृत्यु का हृदय विदारक समाचार मिला, ईश्वर दिवंगत पवित्र आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान और परिजनों को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति प्रदान करें, विनम्र श्रद्धांजलि!'

'जय मम्मी दी' का नया धमाकेदार पोस्टर हुआ आउट, जल्द रिलीज होगी फिल्म

अब जांच के दायरे में आएंगे टैक्स चोरी करने वालो से लेकर सामान खरीदने वाले भी

धर्मेद्र प्रधान : एससी-एसटी वर्ग के लोगों को उद्यमी बनने की तैयारी