अब मध्यप्रदेश बनेगा नशामुक्त, लागु होगी शराबबंदी
अब मध्यप्रदेश बनेगा नशामुक्त, लागु होगी शराबबंदी
Share:

भोपाल. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा कर कहा है कि राज्य में चरणबद्ध तरीके से सभी शराब की दुकाने बंद कर शराबबंदी लागू की जायेगी. मुख्यमंत्री चौहान ने राज्य में चल रही नर्मदा सेवा यात्रा के 113वे दिन नरसिंहपुर जिले के ग्राम नीमखेड़ा में जनसंवाद कार्यक्रम को सम्बोधित कर कहा कि प्रदेश में चरणबद्ध तरीके से शराब की सभी दुकानें बंद कर शराबबंदी लागू की जायेगी.

इस फेहरिस्त में पहले चरण में नर्मदा नदी के दोनों तटों पर पांच-पांच किलोमीटर तक शराब की दुकानें एक अप्रैल से बंद कर दी गयी हैं. नशा मुक्ति आंदोलन पर जोर देकर उन्होंने कहा कि अब अगले चरण में अब रिहायशी क्षेत्रो, शिक्षण संस्थाओं और धार्मिक स्थलों के पास शराब की दुकानें नहीं शुरू करने दी जाएगी. बीते महीने राज्य में शराब की दुकानों को बंद करने के लिए कई क्षेत्रो में विरोध प्रदर्शन हुए.

रायसेन जिले के बरेली कस्बे में तो शराब की दुकान खोलने का विरोध करते हुए कस्टम विभाग और शराब ठेकेदार के दो वाहनों में आग लगा दी थी. इसके अलावा बीते एक महीने से राज्य के इन्दौर, सागर, बुरहानुपर, छतरपुर, विदिशा, नरसिंहपुर, सतना, मुरैना, देवास पर लोगों द्वारा शराब की दुकानों के विरोध में प्रदर्शन हुए है.

ये भी पढ़े 

बिहार की ही तरह देशभर में हो शराबबंदी

पूजा घर में दीवार बनवा कर चुनवाई शराब

कानून का पालन करने वाले न डरे - योगी आदित्यनाथ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -