पश्चिम बंगाल में भाजपा की पकड़ मजबूत करने हावड़ा पहुंचे शिवराज सिंह

पश्चिम बंगाल में भाजपा की पकड़ मजबूत करने हावड़ा पहुंचे शिवराज सिंह

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में लोकसभा की 18 सीटों पर जीत दर्ज करने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) बेहद उत्‍साहित नज़र आ रही है. पश्चिम बंगाल में भाजपा की पकड़ को और मजबूत करने के लिए मध्‍य प्रदेश के पूर्व सीएम और दिग्गज भाजपा नेता शिवराज सिंह भी वहां पहुंच गए हैं. बुधवार को पश्चिम बंगाल में हावड़ा शहर पहुंचे शिवराज सिंह चौहान भाजपा के सदस्‍यता अभियान को और अधिक प्रभावी बनाएंगे. 

अगर भाजपा सूत्रों की माने तो इस साल पूरे सूबे से 25 लाख लोगों ने नए सदस्‍य के रूप में भाजपा में भर्ती हुए है. वर्तमान दौर में पुराने और नए सदस्यों को मिलकर यह तादाद आनुमानिक 50 लाख तक पहुंच चुकी है.  यहां यह कहना लाज़मी है कि लोकसभा चुनाव में कामयाबी प्राप्त करने के बाद अब बंगाल में बूथ तक अपने संगठन को पहुंचाने के लिए भाजपा अपना पूरा जोर लगा रही है. 

भाजपा सूत्रों के मुताबिक, सदस्‍यता बढ़ाने के लिए भाजपा अब और भी अधिक ज़ोर लगाना चाह रही है. भाजपा का दावा है कि बीती 6 जुलाई को पार्टी ने यह सदस्‍यता अभियान का आगाज़ किया था. महज 21 दिन के भीतर नए पुराने सदस्यों को मिला के 50 लाख सदस्य अब भाजपा की सदस्यता ले चुके है. इसे भाजपा एक बड़ी कामयाबी भी मान रही है. 

आरएसएस खोलेगी आर्मी स्कूल, सपा बोली- दी जाएगी मॉब लिंचिग की ट्रेनिंग

नए स्वयंसववकों को संघ प्रमुख मोहन भागवत का मैसेज, कहा- समस्या से भरी होती है प्रचारक की जिंदगी

महंगाई से और बेहाल होगी पाकिस्तान की आवाम, अगस्त महीने से बढ़ जाएंगे पेट्रोल-डीजल के दाम